महामारी के कारण अप्रैल में हीथ्रो एयरपोर्ट लंदन से बढ़ेगा हवाई यात्रा का किराया

Mar 01 2021 10:49 AM
महामारी के कारण अप्रैल में हीथ्रो एयरपोर्ट लंदन से बढ़ेगा हवाई यात्रा का किराया

लंदन: ब्रिटेन का सबसे बड़ा हवाई अड्डा लंदन हीथ्रो है, जो सालाना 80 मिलियन से अधिक अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को संभालता है, को अप्रैल से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से आने वाली उड़ानों के लिए अतिरिक्त कर लगेगा, जो कई परिवारों पर दबाव डाल रहा है जो विदेश यात्रा के बाद विदेश यात्रा करना चाहते हैं। कोविड -19 प्रतिबंध का वर्ष, एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट ने कहा- हवाई अड्डा एक अतिरिक्त 8.90 पाउंड या USD 12 का शुल्क लेगा, जिसे अप्रैल से सभी जाने वाली उड़ानों के लिए 'यूके एक्सीडेंटल रेगुलेटरी चार्ज' के रूप में भी जाना जाता है।

यह पहले से ही लगने वाली फीस को बढ़ाता है जिसमें सामान, पानी, बिजली और अन्य सेवाएं शामिल हैं, सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रविवार को रिपोर्ट में लंदन स्थित इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार के हवाले से बताया। अखबार ने कहा कि यह पांच बुकिंग के एक परिवार का मतलब है कि ध्वज वाहक ब्रिटिश एयरवेज के साथ गर्मी की छुट्टी अब हवाई अड्डे का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त 44.50 पाउंड का भुगतान करेगा। 

स्टील्थ टैक्स, जो एयरलाइंस द्वारा हीथ्रो को पारित किया जाना चाहिए, पिछले साल हवाई अड्डे की वित्तीय हानि से उबरने का एक प्रयास है जब यात्रा और यात्री संख्या में कमी ने महामारी के कारण पिछले साल 2 बिलियन पाउंड के नुकसान के साथ हवाई अड्डे को छोड़ दिया। शाम की मानक रिपोर्ट के लिए। एक हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने समाचार पत्र को बताया, "हीथ्रो इन सेवाओं से पूरी तरह से शून्य लाभ कमाता है। कीमत की गणना विशुद्ध रूप से परिचालन और बुनियादी ढांचे को बनाए रखने की लागत को कवर करने के लिए की जाती है।" हीथ्रो ने 2020 में 2 बिलियन पाउंड के वार्षिक नुकसान की सूचना दी क्योंकि महामारी बंद सीमाओं और सरकार ने सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया।

तो इस वजह से मनाया जाता है विश्व नागरिक सुरक्षा दिवस

जानिए क्यों मनाया जाता है जीरो डिस्क्रिमिनेशन डे, क्या है इसकी खास बात

आर्मी में 21 वर्ष बिताने के बाद इस सुपरस्टार ने मॉडलिंग में रखा कदम, आज युवाओं को दे रहा है टक्कर