जोहानसबर्ग टेस्ट :भारत के पास सुनहरा मौका
जोहानसबर्ग टेस्ट :भारत के पास सुनहरा मौका
Share:

जोहानसबर्ग: वंडर्स की जानलेवा पिच पर गेंदबाज़ों की तूती बोल रही है. असमान उछाल और घास के कारण स्विंग होती गेंदों को खेलने में बल्लेबाज़ खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं. शुक्रवार को मैच के दौरान अंपायर और कप्तान बार-बार पिच को लेकर बात कर रहे थे. आपको बता दें कि, नियमानुसार अगर पिच ख़राब हो रही हो और दोनों टीमों के कप्तान पिच पर खेलने से मना कर दें तो मैच ड्रा घोषित कर दिया जाता है, इसके अलावा अगर अंपायर को लगता है कि, इस पिच पर खेलना उचित नहीं, तो भी वे रैफरी से बात करके खेल रोक सकते हैं.

शुक्रवार को खेल ख़त्म होने के समय जब जसप्रीत बुमराह की एक गेंद अफ्रीकी ओपनर डीन एल्गर के हेलमेट पर जा लगी, जिसके बाद पिच को लेकर चर्चाएं और तेज़ हो गयी, हालांकि आपको बता दें कि, पिच को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. अंपायर शनिवार को पिच का मिजाज देखकर आगे का फैसला करेंगे. इससे पहले लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर, पूर्व अफ्रीकी गेंदबाज़ शॉन पोलाक और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी पिच कि निंदा कर चुके हैं. 

लेकिन अगर खेल चालू रहता है तो यह भारत के लिए अफ्रीका दौरे में पहली जीत साबित हो सकता है. आपको बता दें कि, तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अफ्रीका ने 1 विकेट खोकर 17 रन बना लिए थे, और उसे अभी 224  रनों की और दरकार है, जो इस पिच को देखते हुए असंभव लग रही है. इससे पहले 100 रन पर 4 विकेट से आगे खेलती भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में कोहली 41, रहाणे 48  और भुवनेश्वर कुमार 33  की मदद से 247 रन बनाये. अफ्रीका की और से रबादा, मोर्केल और फिलैंडर को 3 -3  विकेट मिले.    

क्रिकेट अपडेट: टीम इंडिया दूसरी पारी में 169/6

बुमराह-भुवनेश्वर ने खोला वापसी का दरवाज़ा

क्रिकेट अपडेट : भुवी का शानदार स्पेल सा.अफ्रीका 129/6

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -