जो बिडेन ने किया अमेरिकी सीमा पर स्थिति में सुधार का वादा
जो बिडेन ने किया अमेरिकी सीमा पर स्थिति में सुधार का वादा
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने माना है कि वह प्रवासियों की अत्यधिक आमद के कारण लंबे समय से चली आ रही सीमा समस्या को पूरी तरह से हल नहीं कर सकते हैं, उनका दावा है कि स्थिति में सुधार हो रहा है और यह जल्द ही "बहुत बेहतर" हो सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हर एक एकांत वर्ष में ऐसा होता है कि सच्चाई कुछ भी नहीं होती है। बिडेन की टिप्पणी ने अपने प्रशासन की आसमान छूती प्रवासी सीमा-पारियों की हैंडलिंग, सिन्हुआ समाचार यूएस मीडिया की रिपोर्ट की आधिकारिक आलोचना का हवाला देते हुए आलोचना की है सार्वजनिक रूप से जारी नहीं किया गया है।

रिपोर्ट किया गया है कि सीमा अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए गए अप्रभावी प्रवासी बच्चों की औसत दैनिक संख्या अब 600 से अधिक है, 2019 में दो बार, जब एक दिन में यह संख्या लगभग 370 पर पहुंच गई। रिपब्लिकन और अन्य आलोचकों ने दोषी ठहराया है। पूर्व डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन की तुलना में बिडेन प्रशासन पर आवक की नई आवक अधिक होने के कारण आव्रजन पर राष्ट्रपति ने दावा किया कि आर्थिक कारणों और मौसमी कारक मुख्य चालक थे, जिन्होंने प्रवासियों को अमेरिका की यात्रा करने के लिए प्रेरित किया। नंबर एक, यह समय है कि वे रेगिस्तान में गर्मी की वजह से रास्ते पर मरने की कम से कम संभावना के साथ यात्रा कर सकते हैं। 

नंबर दो, वे अपने देश में परिस्थितियों के कारण आ रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी सीमा पर आने वाले प्रवासी परिवारों के विशाल बहुमत को उनके प्रशासन द्वारा वापस भेजा जा रहा है, जो इस बीच भी तेजी से बढ़ रहा है ट्रम्प प्रशासन द्वारा विस्थापित एक माइग्रेशन प्रोसेसिंग सिस्टम लगाने की कोशिश करें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में, बिडेन ने प्रतिज्ञा की कि वह सीबीपी और अन्य एजेंसियों द्वारा संचालित सुविधाओं के लिए पारदर्शिता और मीडिया पहुंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन समय सारिणी नहीं दी जब ऐसा होगा।

रूस ने 9 मई को आयोजित की मास्को में अपनी वार्षिक विजय दिवस परेड

2019 के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने दुबई में खेला पहला अंतरराष्ट्रीय मैच

क्या भारत ने बंद कर दिया कोरोना वैक्सीन का निर्यात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -