इस समय में भारत की मदद के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं: जो बाइडेन
इस समय में भारत की मदद के लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं: जो बाइडेन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के प्रकोप के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर चर्चा की। इस चर्चा के पश्चात् प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज जो बाइडेन के साथ उपयोगी बातचीत हुई। हमने दोनों देशों में कोरोना की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की। मैंने भारत को अमेरिका द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन के लिए राष्ट्रपति बिडेन को धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, ''बाइडन के साथ चर्चा के दौरान टीकों संबंधी कच्चे माल, दवाओं की सप्लाई चेन की महत्ता को भी रेखांकित किया गया।'' उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में भारत और अमेरिका की साझेदारी से कोरोना की वैश्विक चुनौती से निपटा जा सकता है। हाल ही में अमेरिका ने भारत में कोविशील्ड के उत्पादन के लिए तुरंत कच्चा माल उपलब्ध कराने की बात कही है। 

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को एक ट्वीट में कहा था, ‘‘वैश्विक महामारी के आरम्भ में हमारे अस्पतालों पर दबाव बहुत बढ़ जाने के पश्चात् जैसे भारत ने अमेरिका को सहायता भेजी थी वैसे ही हम जरूरत के इस वक्त में भारत की मदद के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।” रविवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जेक सुलिवान और भारत के एनएसए अजित डोभाल के बीच फोन पर चर्चा हुई थी। तत्पश्चात, अमेरिका ने वैक्सीन के लिए कच्चा माल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया। बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,52,991 नए मामले आए हैं।

प्रधानमंत्री ने नहीं पहना था मास्क, इस देश की पुलिस ने वसूला 14,270 रुपए जुर्माना

डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, कहा- "भारत को महामारी से लड़ने में मदद...."

इंडोनेशिया में अधिकारियों से भरी पनडुब्बी, कई की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -