डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, कहा-
डब्ल्यूएचओ का बड़ा बयान, कहा- "भारत को महामारी से लड़ने में मदद...."
Share:

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में भारत की भयानक स्थिति ने देश के लिए चिंता बढ़ा दी है। इस तरह के कोविद संकट के बीच कई देश भारत के लिए एक सहायक हाथ के रूप में आगे आए हैं। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबियस ने भी भारत की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सोमवार को दिल टूटने से परे है क्योंकि देश ने 3.5 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि डब्ल्यूएचओ भारत को महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए अतिरिक्त स्टाफ और आपूर्ति भेज रहा है। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस ने कहा, "भारत में स्थिति दिल तोड़ने वाली है।" आगे उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ उनके लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। वे महत्वपूर्ण उपकरण और आपूर्ति प्रदान कर रहे हैं, जिसमें हजारों ऑक्सीजन सांद्रता, पूर्वनिर्मित मोबाइल फील्ड अस्पताल और प्रयोगशाला आपूर्ति शामिल हैं। 

टेड्रोस ने महामारी की दूसरी लहर से निपटने के लिए भारत में जाने वाले 2,600 अतिरिक्त डब्ल्यूएचओ स्टाफ सदस्यों का उल्लेख किया। पिछले हफ्ते, टेड्रोस ने कहा कि "भारत में स्थिति एक विनाशकारी अनुस्मारक है जो यह वायरस कर सकता है।" अंत में वह भारत में कोरोनोवायरस के मामलों और मौतों की बढ़ती संख्या के बारे में "गहराई से चिंतित" व्यक्त करता है।

इंडोनेशिया में अधिकारियों से भरी पनडुब्बी, कई की गई जान

भारतीय दूतावासों ने महामारी से लड़ने के लिए चिकित्सा सहायता के लिए यूरोप के साथ मिलाया हाथ

संयुक्त अरब अमीरात: जयशंकर ने एकजुटता के लिए शेख अब्दुल्ला को किया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -