जो बिडेन ने रूस को मानवाधिकार परिषद से निलंबित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के वोट की सराहना की
जो बिडेन ने रूस को मानवाधिकार परिषद से निलंबित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के वोट की सराहना की
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन में मॉस्को के जारी युद्ध के मद्देनजर रूस को मानवाधिकार परिषद से निलंबित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा के "भारी वोट" की प्रशंसा की।

"यह विश्व समुदाय द्वारा एक महत्वपूर्ण कदम है जो आगे उजागर करता है कि कैसे (रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन के युद्ध ने रूस को एक अंतरराष्ट्रीय पराया प्रदान किया है," बिडेन ने गुरुवार रात व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा।

क्योंकि रूस मानवाधिकारों के घोर और प्रणालीगत उल्लंघन कर रहा है, अमेरिका ने इस निर्णय को प्रोत्साहित करने के लिए दुनिया भर में अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ कड़ी मेहनत की। "रूसी ताकतें मानवता के खिलाफ अपराध कर रही हैं। मानवाधिकार परिषद में रूस शामिल नहीं है।

"जैसा कि परिषद का जांच आयोग यूक्रेन में रूस के उल्लंघन और मानवाधिकारों के दुरुपयोग की जांच करता है, रूस आज के ऐतिहासिक मतदान के बाद परिषद के काम में भाग लेने या वहां अपनी गलत जानकारी का प्रचार करने में असमर्थ होगा। जहां 300 से अधिक पीड़ितों के साथ एक सामूहिक कब्र की खोज की गई थी, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा "भयानक" और "हमारी सामान्य मानवता के लिए एक हमला" के रूप में वर्णित किया गया है।

क्योंकि रूस का "झूठ यूक्रेन में क्या हो रहा है, इसकी भारी वास्तविकता के लिए कोई मेल नहीं है," बिडेन ने सभी देशों से मास्को के "यूक्रेन के खिलाफ अकारण और क्रूर हमले" की निंदा करने और स्वतंत्रता के लिए अपनी लड़ाई में यूक्रेन के बहादुर लोगों की सहायता करने का आग्रह किया।

 

सुजुकी ने इंडिया में पेश की अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

कोरिया के विरुद्ध प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम

दिन-ब-दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज क्या है आपके शहर में भाव?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -