फिर से कोरोना की चपेट में आए जो बाइडेन
फिर से कोरोना की चपेट में आए जो बाइडेन
Share:

शनिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर कोरोना से संक्रमित पाए गए। सिर्फ 3 दिन पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के पश्चात् उनका कड़ा आइसोलेशन ख़त्म हो गया था। एंटी वायरल दवा से उपचार के बाद बाइडेन में संक्रमण का फिर से उभरना एक दुर्लभ मामला है।

व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. केविन ओ कोनोर ने एक चिठ्ठी में कहा कि बाइडेन में इस बार कोई भी लक्षण नहीं उभरे हैं तथा वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, बाइडेन एक बार फिर कम से कम 5 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहेंगे। एजेंसी ने कहा कि कोरोना के फिर से उभरने के अधिकतर मामलों में लक्षण हल्के रहते हैं तथा इस के चलते रोगियों के गंभीर रोगियों बीमार पड़ने की जानकारी नहीं है। बाइडेन के एक बार फिर संक्रमित पाए जाने के ऐलान से सिर्फ 2 घंटे पहले व्हाइट हाउस ने आगामी मंगलवार को उनके मिशिगन दौरे की खबर दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति पिछले मंगलवार एवं बुधवार को हुई कोरोना जांच में संक्रमित नहीं पाए गए थे। तत्पश्चात, उनका कड़ा पृथकवास ख़त्म हो गया था। 

कोरोना से स्वस्थ होने के बाद बाइडेन ने अमेरिकियों से बोला था कोविड गया नहीं है। कोविड-रोधी टीके की खुराक, बूस्टर खुराक एवं इलाज के माध्यम से गंभीर तौर पर बीमार होने से बचा जा सकता है। इसके साथ-साथ उन्होंने लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्हें ओवल दफ्तर वापस जाना है। बाइडेन पहली बार 21 जुलाई को कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, वह आइसोलेशन के चलते ऑनलाइन माध्यम से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे थे।

जानिए साल में सिर्फ एक दिन क्यों खुलता है उज्जैन का नागचंद्रेश्वर मंदिर

कैदी को ही दिल दे बैठी महिला जेलर, खुलासा हुआ तो जज भी रह गया हैरान

'T20 वर्ल्ड कप मेरा अंतिम लक्ष्य..', दिनेश कार्तिक ने बताया फ्यूचर प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -