सलमान के कारण जोधपुर जेल अधीक्षक मुश्किल में
सलमान के कारण जोधपुर जेल अधीक्षक मुश्किल में
Share:

आरटीआई के अस्तित्व में आते ही लोगों में तरह तरह की जानकारी जुटाने का चलन सा चल पड़ा है मगर RTI ज्यादातर मौको पर विवाद और मुसीबत का सबब ही बन रही है. अब काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान के बारे में जोधपुर सेंट्रल जेल से मामले से संबंधित एक आरटीआई ने जेल अधीक्षक को फसा दिया है. उन्होंने RTI का जवाब देने से पहले सलमान खान को चिट्ठी लिखकर आरटीआई कार्यकर्ता का ब्योरा देते हुए उसे जानकारी देने की इजाजत मांग ली. आरटीआई में पूछा गया था कि जब तक सलमान जेल में रहे उनसे मिलने कौन-कौन आया था?

सलमान काला हिरण शिकार मामले में 5 अप्रैल से 7 अप्रैल, 2018 तक जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद रहे थे. सलमान 7 अप्रैल को जेल से रिहा हुए. 7 अप्रैल को ही आरटीआई कार्यकर्ता बेंगलुरु (कर्नाटक) निवासी टी नरसिम्हा मूर्ति ने एक आरटीआई जेल में दायर की. नियमो के अनुसार अनुमति किसी व्यक्ति के निजी जीवन के बारे में जानकारी मांगे जाने पर ली जाती है. लेकिन,इस RTI में सलमान के निजी जीवन के बारे में कोई उल्लेख नहीं है.

जेल अधीक्षक ने फिर भी सलमान से अनुमति मांगी. अधीक्षक विक्रम सिंह ने आरटीआई का सीधा जवाब देने के पहले सलमान खान को आरटीआई की जानकारी दी और सहमति मांगी. अब जेल अधीक्षक के इस कारनामे को लेकर आरटीआई कार्यकर्ता टी नरसिम्हा ने राजस्थान के गृह मंत्री और डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) से शिकायत भी कर दी है . मामला उलझता नज़र आ रहा है. 

Ex ने की सलमान—यूलिया की राहें जुदा

सलमान पर फ़िदा हुई हॉट एक्ट्रेस, करना चाहती है शादी

सलमान ने रेस लगाकर बनाए इतने रिकॉर्ड

सलमान के जीजा की फिल्म का मोशन पोस्टर जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -