जोधपुर जेल के कैदियों ने शुरू की हड़ताल, खाना- चाय का किया बहिष्कार
जोधपुर जेल के कैदियों ने शुरू की हड़ताल, खाना- चाय का किया बहिष्कार
Share:

जोधपुर: दिल्ली की तिहाड़ जेल के बाद सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर सेंट्रल जेल एक बार फिर से चर्चाओं में है. जेल में बंद कैदियों ने परिवार वालों से मुलाकात निर्धारित वक़्त तक नहीं करवाने को लेकर हड़ताल कर दी है. यहां तैनात आरएसी के कार्मिको द्वारा मनमानी करने को लेकर और अन्य समस्याओं के चलते कैदियों ने शुक्रवार को हड़ताल आरम्भ कर दी है. 

आज उत्तराखंड में तीन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

इस दौरान कैदियों ने सुबह चाय और खाने का बहिष्कार किया. सूत्रों की मानें तो जेल में बंद कैदियों के लिए परिवार वाले खाद्य सामग्री लेकर आते हैं, किन्तु बीच मे ही आधी सामग्री गायब कर दी जाती है. इतना ही नही बंदियों से परिवार वालों की मुलाकात के लिए जो नियमानुसार वक़्त निर्धारित है, उसके अनुसार उन्हें अपने परिजनों से मिलने नहीं दिया जाता है. जानकारी के अनुसार जेल कर्मचारी निर्धारित वक़्त से पहले ही परिजनों को वापस लौटा देते हैं, जबकि जेल अधीक्षक ने भी कैदियों की इस परेशानी पर उचित निर्देश दिए हैं.

2019 का चुनाव अमेठी की आजादी का है - स्मृति ईरानी

इसके बाद भी कर्मचारी मनमानी करते हैं. इसके चलते जेल में कैद लगभग 900 कैदियों ने हड़ताल शुरू कर दी है. इसके बाद हरकत में आए जेल प्रशासन ने सभी कैदियों के साथ बातचीत की है, किन्तु कैदी अपनी मांगों का स्थाई समाधान करने की जिद पर अड़े हुए हैं. कैदियों ने उनकी मांगो का स्थाई समाधान नहीं होने तक हड़ताल जारी रखने की धमकी दी है और मांगे पूरी नहीं होने तक चाय, खाने का बहिष्कार जारी रखने की धमकी दी है.

खबरें और भी:-

तमाम रुकावटों के बाद हो गया फैसला, इस तारीख को रिलीज होगी 'पीएम नरेंद्र मोदी'

देश हित में है कांग्रेस का घोषणा पत्र : गुलाम नबी आजाद

दिल्ली में डेढ़ घंटा चली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, आज कुछ सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर सकती है कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -