10वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में निकली नौकरियां, इन पदों पर होगी भर्ती
10वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में निकली नौकरियां, इन पदों पर होगी भर्ती
Share:

आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज द्वारा फायरमैन के 15 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 10वीं पास योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 11 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इसमें सामान्य वर्ग के लिए 7 पद, ओबीसी के लिए 4 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पद, अनुसूचित जाति के लिए 2 पद तथा अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद रखा गया है जबकि एक्स सर्विसमैन के लिए 1 पद रिजर्व रखा गया है. आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज फायरमैन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है. उम्मीदवार 15 पदों के लिए 11 दिसंबर तक आवेदन जमा करवा सकते हैं. इसके अतिरिक्त सभी श्रेणियां के उम्मीदवारों के लिए आवेदन मुफ्त रखा गया है. पात्र उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा होगी. दोनों चरणों में सफल होने वाले उम्मीदवारों का दस्तावेज सत्यापन व मेडिकल जांच के पश्चात् अंतिम रूप से चयन किया जाएगा.

आयु सीमा:- 
ऑनलाइन आवेदन 11 दिसंबर तक विभागीय वेबसाइट indinarmy.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे. आर्मी एयर डिफेंस कॉलेज फायरमैन भर्ती 2023 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 27 साल तक रखी गई है. इस भर्ती में आयु की गणना 11 दिसंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी. इसके अतिरिक्त OBC, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

वेतनमान:- 
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सीना न्यूनतम 81.5 सेंटीमीटर और फुलाव के साथ 85 सेंटीमीटर होना चाहिए. ऊंचाई 165 सेंटीमीटर और वजन न्यूनतम 50 किलो होना आवश्यक है. इसके लिए वेतनमान पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 19900 रुपये से 63200 रुपये तक रखा गया है.

10वीं और ग्रेजुएट युवाओं के लिए यहाँ निकली सरकारी नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

पीएम मोदी ने 51 हज़ार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, इन सरकारी विभागों में मिलेगी नौकरी

'3 साल में शिवराज सरकार ने सिर्फ 21 नौकरियां दी..', दमोह से MP सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, जातियां गिनने का मुद्दा भी उठाया

.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -