RPSC में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
RPSC में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने विधि रचनाकार के पद पर वेकेंसी निकाली है. आप अगर LLB पास करके सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे/रही हैं, तो आपके पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. विधि रचनाकार पद के लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है. इसके लिए आवेदन राजस्थान लोक सेवा आयोग के पोर्टल rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर 4 फरवरी तक किया जा सकता है. विधि रचनाकार पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से LLB की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही बीए में हिंदी या अंग्रेजी विषय भी होना आवश्यक है. इसके अतिरिक्त देवनागरी लिपि में लिखने और राजस्थान की संस्कृति के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए.

पदों का विवरण:- 
विधि एवं विधिक कार्य विभाग के लिए गैर अनुसूचित क्षेत्र हेतु राजस्थान विधि रचना (राज्य एवं अधीनस्थ) सेवा नियम 1981 के अंतर्गत विधि रचनाकार के कुल 9 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. यह पद स्थायी हैं.

आयु सीमा:-
विधि रचनाकार पद के लिए आयु कम से कम 21 वर्ष एवं अधिकतम 40 आयु तय की गई है. हालांकि आरक्षित श्रेणी से आने वाले कैंडिडेट्स को नियम के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. आयु की गणना एक जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी. राजस्थान राज्य के एससी/एसटी/ओबीसी/अति पिछड़ा और EWS कैटेगरी के पुरुष कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और महिलाओं को 10 साल की छूट मिलेगी. इसी प्रकार सामान्य वर्ग की महिला कैंडिडेट्स को पांच वर्ष की छूट मिलेगी. जबकि विधवा एवं विछिन्न विवाह (परित्यक्ता/तलाकशुदा) वाली महिला कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु की सीमा नहीं है.

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के लिए आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड में ही करना है. आवेदन शुल्क का पेमेंट भी ऑनलाइन मोड में ही करना है. इसके लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स के लिए 600 रुपये एवं राजस्थान के ओबीसी, बीसी, एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 400 रुपये हैं.

वेतनमान:- 
राजस्थान में विधि रचनाकार के पद पर ग्रेड पे 4200 के साथ पे स्केल 15600 – 39100 की सैलरी मिलेगी.

राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती नोटिफिकेशन

रोजाना आंवला खाने के क्या फायदे हैं?

झारखंड के छात्र राम राउत की इटली में रहस्यमयी मौत, परिवार ने सरकार से लगाई शव लाने की गुहार

पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर ऐसा क्या कह गए मंत्री जमीर अहमद, जो लोग बोले- Boycott Maldives

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -