जेएनवीएसटी 2020 के द्वितीय चरण की परीक्षाएं सफलतापूर्वक की गई आयोजित
जेएनवीएसटी 2020 के द्वितीय चरण की परीक्षाएं सफलतापूर्वक की गई आयोजित
Share:

जेएनवीएसटी 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा के दूसरे चरण को 7 नवंबर को समाप्त कर दिया गया था। इस साल देश भर में फैले 579 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा में कुल 1,16,679 परीक्षार्थी शामिल हुए।

सीबीएसई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रविवार को लिखा, “जेएनवी चयन परीक्षा का दूसरा चरण कल सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। यह वास्तव में एक बड़ी चुनौती थी लेकिन उपयुक्त योजना ने बोर्ड को परीक्षा के सुचारू संचालन में मदद की, यह डिब्बे के बाद सीबीएसई द्वारा आयोजित दूसरी परीक्षा है और उम्मीद है कि कोविड-19 के समय में जनता के विश्वास में इजाफा होगा। ”

जेएनवीएसटी प्रवेश परीक्षा गैर-मौखिक प्रकृति, वर्ग-तटस्थ है, और यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन की गई है कि ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभाशाली बच्चे किसी भी असुविधा का सामना किए बिना प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हों। यह सीबीएसई द्वारा डिजाइन और आयोजित किया गया है। सीबीएसई और नवोदय विद्यालय समिति के बीच एक संस्थागत समझौते के हिस्से के रूप में, यह परीक्षा आयोजित की जाती है। जेएनवीएसटी एक पेन-पेपर ओएमआर आधारित मूल्यांकन है जो जेएनवी में कक्षा 6 वीं में प्रवेश के लिए अग्रणी है।

डिप्लोमा इंजीनियर रिक्तियों के लिए एनटीपीसी भर्ती 2020 के लिए करें आवेदन

यहां निकली प्राइमरी टीचर की भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में कल है आवेदन का अंतिम दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -