यहां निकली प्राइमरी टीचर की भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन
यहां निकली प्राइमरी टीचर की भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन
Share:

पंजाब स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा 8393 प्री-प्राइमरी शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना आरम्भ कर दिये गये हैं। पंजाब 8393 प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती 2020 के लिए अप्लाई करने के इच्छुक केंडिडेट आधिकारिक पोर्टल, educationrecruitmentboard.com पर विजिट करके या नीचे दिेये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर 2020 तक चलेगी।

यहाँ करें ऑनलाइन आवेदन: https://educationrecruitmentboard.com/preprimary8393/ 

आज से शुरू होनी थी आवेदन प्रक्रिया:
पंजाब सरकार के स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा हाल ही जारी प्री-प्राइमरी टीचर के 8393 पदों पर भर्ती से जुड़े विज्ञापन के सापेक्ष ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आज, 1 दिसंबर 2020 से आरम्भ होनी थी। पंजाब प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया विभाग के एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल, educationrecruitmentboard.com पर पूरी किये जाने की जानकारी दी गयी थी।

शैक्षणिक योग्यता: 
स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा 23 नवंबर 2020 को जारी पंजाब प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती अधिसूचना (सं.2020299562) के मुताबिक, मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण तथा नर्सरी टीचर एजुकेशन में डिप्लोमा प्राप्त कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को 12वीं कम से कम 45 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। कैंडिडेट्स को 10वीं के स्तर पर पंजाबी एक विषय के रूप में पढ़ा हुआ होना चाहिए। 

आयु सीमा:
कैंडिडेट्स की आयु आवेदन शुरू होने की तय तिथि मतलब 1 दिसंबर 2020 को 18 वर्ष से कम और 37 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को सरकार द्वारा तय नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

आवेदन शुल्क:
पंजाब प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन अप्लाई करते वक़्त कैंडिडेट्स को तय 1000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये ही है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

चयन प्रक्रिया: 
पंजाब प्री-प्राइमरी टीचर भर्ती अधिसूचना 2020 के मुताबिक, इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर किया जाना है। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://educationrecruitmentboard.com/publicnoticeregardingrecruitmentofpreprimaryteachers24_11_2020.pdf

इंडियन कोस्ट गार्ड में कल है आवेदन का अंतिम दिन

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन

8500 पदों पर यहाँ निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -