सोमवार से पीएचडी विद्वानों के लिए फिर से खुलेगा जेएनयू
सोमवार से पीएचडी विद्वानों के लिए फिर से खुलेगा जेएनयू
Share:

NEW DELHI: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय सोमवार से पीएचडी विद्वानों के लिए फिर से खुल जाएगा। घातक वायरस कोरोना के कारण सात महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद जेएनयू ने परिसर को फिर से अपने चौथे चरण में खोला।

जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने कहा, "सभी स्कूलों के पीएचडी छात्रों को, जिन्हें प्रयोगशाला तक पहुंचने की आवश्यकता है, उन्हें 21 दिसंबर से परिसर में प्रवेश करने की अनुमति है। छात्रों को सात दिनों के लिए अनिवार्य रूप से स्व-संगरोध करना होगा और एक स्व-घोषणा प्रस्तुत करना होगा। " विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि केंद्रीय पुस्तकालय, सभी कैंटीन महामारी की स्थिति के तहत एक उपाय के रूप में बंद रहेंगे। कुमार ने यह भी कहा, "विभाग के प्रमुख व्यक्तियों को संगत मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु एप्लिकेशन को स्थापित करने और नियमित रूप से ऐप पर अपनी स्वास्थ्य स्थिति को अपडेट करने की सलाह दे सकते हैं। इससे उन व्यक्तियों को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी, जो जोखिम में हैं।"

बैठकें ऑनलाइन, कार्यालय के घंटों के दौरान दरवाजे और खिड़कियां खोलने, एयर कंडीशनिंग से बचने, सामाजिक समारोहों से बचने और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देश हैं। छात्र संघ और शिक्षक संघ सिर्फ खबरों में रहने के लिए समस्याएं पैदा कर सकते हैं और हड़ताल के लिए भी जा सकते हैं। महामारी से पहले जेएनयू मार्च में शारीरिक रूप से बंद हो गया था। विश्वविद्यालय परिसर का चरणबद्ध पुन: प्रसारण 2 नवंबर से शुरू हुआ।

फैक्ट्री वर्कर के बेटे ने एसवीएनआईटी में किया टॉप

विदेशी मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा परिणाम घोषित, ऐसे करें चेक

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट प्रैक्टिकल एडमिट कार्ड 2021 जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -