MBBS की सीटें बेचकर आतंकियों को पैसा देते थे जम्मू कश्मीर के नेता, 6 गिरफ्तार
MBBS की सीटें बेचकर आतंकियों को पैसा देते थे जम्मू कश्मीर के नेता, 6 गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर (CIK) विंग ने बुधवार को अलगाववादी नेता जफर अकबर भट और उत्तरी कश्मीर के बारामूला की एक महिला समेत छह लोगों को अरेस्ट किया है. इनके खिलाफ पाकिस्तान में मौजूद MBBS सहित अन्य प्रोफेशनल कोर्स की सीटों को बेचने के संबंध में केस दर्ज किया गया है. आरोप ये भी है कि बच्चों से हासिल किए जाने वाले पैसे का उपयोग आतंक की फंडिंग के लिए होता था.

CIK ने अरेस्ट किए गए लोगों की शिनाख्त मोहम्मद अकबर भट सहित अन्य के रूप में की है. CIK ने कहा कि दो आरोपी जिनके विरुद्ध पर्याप्त सबूत हैं, गिरफ्तारी से बच रहे हैं और दोनों को जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा. ताजा मामले में दो आरोपी शामिल हैं, जो 1990 के दशक की शुरुआत में अवैध हथियारों और गोला-बारूद के प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान चले गए थे और वहीं बस गए. इसमें ISI ने मदद की  थी. भारत में हुर्रियत से जुड़े लोगों को इस मामले में अरेस्ट किया गया है, जो आतंकवाद और उग्रवादी संबंधित गतिविधियों की फंडिंग में शामिल थे. 

CIK ने कहा कि श्रीनगर की पुलिस स्टेशन के विश्वस्त सूत्रों की सहायता से इनकी शिनाख्त की गई. ये कई कॉलेज में MBBS और अन्य प्रोफेशनल कोर्सेज में एडमिशन के लिए सीटें बेच रहे थे. गत वर्ष दर्ज केस में आपराधिक जांच शुरू की गई थी. जांच के दौरान यह सामने आया कि कई मामलों में MBBS और अन्य प्रोफेशनल डिग्री से संबंधित सीटें उन स्टूडेंट्स को दी जाती थीं, जो मारे गए आतंकवादियों के करीबी परिवार के सदस्य या रिश्तेदार थे. एजेंसी के अनुसार, ऐसे मामले भी थे, जहां अलग-अलग हुर्रियत नेताओं को आवंटित कोटा एक या दूसरे तरीके से MBBS और अन्य प्रोफेशनल डिग्री प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के माता-पिता को सीटें बेच दी गईं.

पीयूष गोयल ने आज विभिन्न निर्यात संवर्धन परिषदों के नेताओं के साथ की बैठक

लगातार दूसरे दिन गिरे डीजल के दाम, जानिए पेट्रोल का आज का दाम

NCB की रडार पर है सबसे बड़ा ड्रग तस्कर मूसा, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को करता है ड्रग सप्लाई!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -