जेके सीमेंट 1500 करोड़ के निवेश की तैयारी में

जेके सीमेंट 1500 करोड़ के निवेश की तैयारी में

जेके सीमेंट को उसकी मजबूती के लिए न केवल जाना जाता है बल्कि सराहा भी जाता है. अब हाल ही में जेके सीमेंट लिमिटेड के अध्यक्ष BK अरोड़ा ने यह बताया है कि जल्द ही कम्पनी के द्वारा 1500 करोड़ का निवेश किया जाना है. और इसके लिए कम्पनी के द्वारा केवल केंद्र सरकार से अनुमति मिलने का ही इन्तेजार है. गौरतलब है कि कम्पनी के द्वारा खींवसर में प्लांट लगाया जाना है और यहाँ माइनिंग लीज के लिए आवेदन दिया गया है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस प्लांट से जहाँ 500 लोगों को प्रत्यक्ष तो वहीँ 1500 लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलना है.

एक रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि जहाँ कम्पनी का टर्नओवर पिछले वर्ष में 1500 करोड़ रहा है वहीँ अब इसके 2000 करोड़ से भी आगे जाने की उम्मीद है. फ़िलहाल कम्पनी की व्हाइट सीमेंट की उत्पादन क्षमता 6 लाख टन और ग्रे सीमेंट की उत्पादन क्षमता 5 लाख टन बताई जा रही है.

बाजार को देखते हुए अरोड़ा ने यह भी कहा है कि एक तरफ जब सीमेंट की कीमत बढ़ जाती है तो व्यापारी हल्ला शुरू कर देते है लेकिन जब बजरी की कीमत 3 गुना और ईंट की कीमत 2 गुना से भी अधिक हो गई है तो इस बात पर कोई भी चर्चा नहीं करना चाहता है. इसके साथ ही आपको इस बारे में भी जानकारी दे दे कि कम्पनी का UAE स्थित प्लांट का परिचालन भी शुरू हो चूका है. जहाँ इसकी उत्पादन क्षमता 1500 टन की है, वहीँ यह कहा जा रहा है कि यह अमेरिका की जरूरतों को भी पूरी कर रहा है.