​कमाल का है Jio Glass, मिटा देगा इतिहास के पढ़ने से जुड़ी बोरियत
​कमाल का है Jio Glass, मिटा देगा इतिहास के पढ़ने से जुड़ी बोरियत
Share:

रिलायंस कंपनी की 43वीं वार्षिक आम मीटिंग(AGM) में Jio Glass की घोषणा की गई है. यह कंपनी का नई टेक्नोलॉजी इनोवेशन कर रही है. इसे jio की मिक्स्ड रिएलटी सर्विस के तहत बनाया गया है. कंपनी के अनुसार Jio Glass की सहायता से 3D वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. साथ ही स्टूडेंट्स Jio Glass की सहायता से रोचक तरीके से स्टडी कर पाएंगे. बता दे कि Jio Glass की सहायता से क्लास रूम को 3D वर्चुअल रुम में तबदील किया जा सकता है. साथ ही, रियल टाइम पर जियो मिक्सड रिएल्टी क्लाउड के माध्यम से होलिस्टिक क्लास दर्ज कराया जा सकता है.

Airtel ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप, जानें पूरी डिटेल्स

बता दे कि Jio Glass में जियो की कटिंग एज टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है, जो ग्राहकों को बेस्ट क्लास मिक्स्ड रिएल्टी सर्विस उपलब्ध कराएगी. Jio Glass एक सामान्य सा दिखने वाला चश्मा है, जो कई प्रकार की खासियतों से लैस होगा. Jio Glass को वायरलेस तरीके से कनेक्ट किया जा सकेगा. Jio Glass के एक बार इंटरनेट से संपर्क होने के बाद इसे लगाकर 3D वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की  जा सकती है. साथ ही स्टूडेंट जियोग्राफी जैसे विषय की स्टडी 3D मोड के जरिए कर पाएंगे. कंपनी की मानें, तो Jio Glass की सहायता से इतिहास जैसे बोरिंग विषय को 3D ग्राफिक्स विजुअल्स से रोचक अंदाज में पढ़ पाएंगे. 

शाओमी के इस शानदार स्मार्टफोन की आज से सेल हुई शुरू, मिलेंगे आकर्षक ऑफर्स

रिलायंस जियो की ओर से फिलहाल  Jio Glass के टेक्निकल पार्ट के बारें में खुलासा नहीं हुआ है.  किन्तु इतना जरूर बताया गया है कि Jio ग्लास में उम्दा विजुअल्स के लिए बेहतरीन ग्राफिक्स का उपयोग किया गया है. साथ ही यह ऑडियो सिस्टम का उपयोग किया गया है. इसके अलावा Jio Glass प्री-इंस्टाल 25 ऐप्लीकेशन का भी सपोर्ट मिलता है. Jio Glass का भार 75 ग्राम होगा. रिलायंस जियो की मानें, तो कोरोना के दौर में ऑनलाइन कक्षा के साथ वर्क फ्रम होम की बहुत मांग  है. ऐसे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बहुत बढोत्तरी हो रही है. इस काल में Jio Glass स्टूडेट्स, टीजर के लिए काफी सहायक साबित हो सकता है. 

World Emoji day : मानव जीवन में बहुत गहरा है इमोजी का असर, हंसना-रोना-गाना सब इसके साथ

Realme और Oppo के बाद Xiaomi लेकर आ रहा है 120W फास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन

Whatsapp Trick : फोन को हाथ लगाए बिना कॉल और वीडियो कॉल, जानिए कैसे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -