जानिए कब भारत में JIO लाएगी 5G सर्विस
जानिए कब भारत में JIO लाएगी 5G सर्विस
Share:

4G को अब ज्यादा तवज्जो नहीं मिल रही है. अब जमाना 5G का आने वाला है. ऐसे में देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी JIO भी इसकी तैयारी में लग गई है. आपको बता दें कि साल 2020 तक JIO भारत में 5G लॉन्च कर सकती है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 2020 के मध्य तक भारत में 5G सर्विसेस को शुरू कर सकती है. जियो के अधिकारी ने बताया है कि जियो के पास 5G रेडी LTE नेटवर्क पहले से ही मौजूद है. एक बार 5G स्पेक्ट्रम का आवंटन किए जाने के बाद हम 5 से 6 महीने के अंदर नई टेक्नॉलजी बेस्ड सर्विसेस लॉन्च कर पाएंगे. 

JIO का धाकड़ प्लान, दूर से ही आगबबूला हुई अन्य कंपनियां

आपको बता दें कि अभी हाल ही में सरकार ने कहा था कि वह 2019 के अंत तक 5G सर्विसेस के लिए स्पेक्ट्रम एलोकेट कर सकती है. इससे यूजर को डाउनलोडिंग स्पीड 50 से 60 गुना तेज़ मिलने वाली है. जियो से जुड़े अधिकारी ने बताया है कि लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर आधारित 5G सर्विसेस को प्रभावी तरीके से शुरू करने के लिए रिलायंस जियो ऑप्टिक फाइबर का तेजी से विस्तार करने पर काम कर रही है. 

10 GB रैम वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन तैयार, सभी को पछाड़ने वाली है OPPO

एक एग्जीक्यूटिव के मुताबिक,  5G सर्विसेस की सफल शुरुआत में कुछ चीज़ें रोड़ा बन सकती है. उन्होंने आगे बताया है कि चिपसेट बनाने वाली दो बड़ी ग्लोबल कंपनियां अमेरिका की क्वॉलकम और ताइवान की मिडियाटेक 5G-बेस्ड मॉडम विकसित करने का काम कर रही है. वहीं खबरें मिली है कि 5G टेक्नॉलजी से जुड़े डिवाइसेस अगले साल उपलब्ध होंगे. 

यह भी पढ़ें...

Whatsapp बनने जा रहा है और भी ख़ास, यूजर्स बिताएंगे लंबा समय, मिलने जा रहा है यह फीचर

IDEA ने किया बड़ा धमाका, 149 रूपए में 33GB डाटा

महज 60 रूपए में फ्रीज या वाशिंग मशीन जो चाहे ले आए घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -