हैकर्स ग्रुप का दावा रिलायंस जियो के कॉलिंग डेटा विदेश भेजे जा रहे हैं
हैकर्स ग्रुप का दावा रिलायंस जियो के कॉलिंग डेटा विदेश भेजे जा रहे हैं
Share:

नई दिल्ली : दुनिया के मशहूर हैकर ग्रुप 'एनोनिमस' ने रिलायंस जियो पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हैक्टिविस्ट ग्रुप के कुछ हैकर्स का दावा है कि रिलायंस जियो यूजर्स का कॉलिंग डेटा अमेरिका और सिंगापुर भेज रही है. अगर यह सही है तो यूजर्स के लिए सचमुच ये बड़ी समस्या बन सकती है. एनोनिमस इंडिया के ट्विटर हैंडल के जरिए यह बताने की कोशिश की गई है कि कुछ भी फ्री नहीं है और इसके लिए रिलायंस जियो यूजर के डेटा को विदेश में बेच रही है.

हैकर्स ग्रुप द्वारा एक वीडियो के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से वीडियो के जरिए यह दिखाया है कि कॉल से जुड़ी जानकारी अमेरिका और सिंगापुर भेजी जा रही है. इसके अलावा इस ग्रुप ने एक गाइड जारी किया है जिसके जरिए कोई भी यूजर्स यह पता कर सकता है कि उसकी कॉल डीटेल्स कथित रूप से विदेश भेजी जा रही है.

इस ग्रुप की एक वेब पोस्ट पर दी गई जानकारी के अनुसार एक वर्ष पहले भी रिलायंस जियो के बारे में खुलासा किया था कि कंपनी यूजर का लोकेशन डेटा चीन के साथ शेयर कर रही है. इसके बाद लिखा गया है रिलायंस जियो अभी तक आपके कॉल की जानकारी दूसरे देशों के साथ शेयर कर रही है. एक साल हो गया लेकिन कुछ नहीं बदला.

हालांकि अभी यह कहना कठिन हैं कि इन आरोपों में कितनी सच्चाई है. यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन हाल ही में इस ग्रुप ने कई बड़े खुलासे किए हैं जिससे इसे इनकार भी नहीं किया जा सकता है. इसी ग्रुप ने इस बात का खुलासा किया था कि आतंकवादी सिक्योर मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम यूज कर रहे हैं जिसके बाद कंपनी को उनके खाते हटाने पड़े थे.

घर बैठे मिलेगी अब JIO सिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -