जो बिडेन ने विदुर शर्मा को कोविड-19 रिस्पांस टीम में परीक्षण के लिए नीति सलाहकार के तौर पर किया नियुक्त
जो बिडेन ने विदुर शर्मा को कोविड-19 रिस्पांस टीम में परीक्षण के लिए नीति सलाहकार के तौर पर किया नियुक्त
Share:

जो बिडेन ने अपनी कोविड-19 रिस्पांस टीम में परीक्षण सलाहकार के रूप में भारतीय-अमेरिकी स्वास्थ्य नीति विशेषज्ञ विदुर शर्मा को नामित किया है, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव ने घातक महामारी के प्रसार से निपटने के लिए देश भर में टीकाकरण तेज करने के लिए अपना महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा। परीक्षण के लिए नीति सलाहकार के रूप में शर्मा की नियुक्ति की घोषणा शुक्रवार को बिडेन ने व्हाइट हाउस कोविड-19 रिस्पांस टीम के अतिरिक्त सदस्यों के साथ की। ओबामा प्रशासन के दौरान, शर्मा ने घरेलू नीति परिषद में स्वास्थ्य नीति सलाहकार के रूप में कार्य किया।

जहां अगले बुधवार को होने वाले बिडेन और उपराष्ट्रपति-चुनाव कमला हैरिस के प्रशासन में एक प्रमुख पद के लिए नवीनतम भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार हैं, जो सर्जन जनरल-नॉमिनी विवेक मूर्ति, और कोविद जैसे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई से निपटने में शामिल होंगे। 

शर्मा ने वहन योग्य देखभाल अधिनियम के कार्यान्वयन का समर्थन किया, संघीय विभाग और एजेंसियों को संरेखित किया और प्रशासन के स्वास्थ्य नीति एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए सामुदायिक हितधारकों के साथ सहयोग किया। उन्होंने एसीए के निरसन को रोकने के लिए समर्पित वकालत संगठनों के एक गठबंधन, प्रोटेक्ट अवर केयर के साथ उप-अनुसंधान निदेशक के रूप में भी काम किया। तब से, शर्मा ने स्वास्थ्य क्षेत्र के संगठनों को पीडब्ल्यूसी रणनीति में मूल्य-आधारित देखभाल व्यवस्था पर सलाह दी है।

Ind Vs Aus: एक और खिलाड़ी चोटिल ! लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर निकले रोहित

नेपाल के विदेश मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, कहा- दोनों देशों के बीच असीम संभावनाएं

वैक्सीन पर कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाए सवाल, कहा- उचित प्रक्रिया के बिना दी गई अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -