नेपाल के विदेश मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, कहा- दोनों देशों के बीच असीम संभावनाएं
नेपाल के विदेश मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, कहा- दोनों देशों के बीच असीम संभावनाएं
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली के साथ मुलाकात की. इस बातचीत के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत-नेपाल के रिश्तों में असीम संभावनाएं हैं. राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीम कुमार ज्ञवाली के साथ आज हुई बैठक बेहतरीन रही. 

राजनाथ सिंह ने आगे लिखा कि नेपाल के साथ भारत के रिश्ते दोनों देशों की सरकारों तक सीमित नहीं हैं बल्कि ये दोनों देशों के लोगों की ओर से संचालित हैं. भारत और नेपाल के संबंध असीमित संभावनाओं वाले हैं. नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली नेपाल के विदेश सचिव भरत राज पौडयाल के साथ गुरुवार को तीन दिवसीय भारत दौरे पर आए हैं. इससे पहले शुक्रवार को नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ हुई बैठक में द्विपक्षीय संबंधों को लेकर बातचीत की थी.

बता दें कि नेपाल की तरफ से गत वर्ष नया राजनीतिक मानचित्र जारी करने और उसमें लिम्पियाधुरा, कालापानी और लिपुलेख को नेपाल का हिस्सा दिखाए जाने के बाद से दोनों देशों के रिश्ते तनावपूर्ण हो गए थे. नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली और विदेश मंत्री एस जयशंकर के बीच गुरुवार को हुई वार्ता में दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा की गई और संपर्क, व्यापार एवं ऊर्जा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में संबंधों को मजबूत करने के लिए सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की गई.

आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए ताजा कीमतें

पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान को इस कारण मलेशिया में किया गया वापस

अब ट्रेन में सफर के दौरान मिलेगा मनपसंद भोजन, रेलवे शुरू कर रहा ये सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -