14 जून से विमान सेवा से जुड़ेगा झारसुगुड़ा

भुवनेश्वर : ओडिशा के झारसुगुड़ा एयरपोर्ट से हवाई सेवा जल्द ही शुरू होगी. एयर ओडिशा के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार झारसुगुड़ा से आगामी 14 जून से विमान सेवा शुरू होने जा रही है. प्रथम चरण में झारसुगुड़ा से भुवनेश्वर, रायपुर एवं रांची के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी.

एयर ओडिशा के विमान यात्रा की समय सारिणी जारी हुई है , उसके अनुसार सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर भुवनेश्वर से उड़ान भरकर 6 बजकर 40 मिनट पर झारसुगुड़ा पहुंचेगा. इसके बाद झारसुगुड़ा से रांची पहुंचेगा.रांची से झारसुगुड़ा विमान वापस आने के बाद रायपुर जाएगा.जहाँ से विमान वाया झारसुगुड़ा होते हुए भुवनेश्वर आएगा. यहां रात में विमान की पार्किंग की जाएगी. इस उड़ान सूची को डीडीसीए एवं जहाजरानी मंत्रालय का अनुमोदन मिल गया है बता दें कि उड़ान योजना में केंद्र सरकार प्रति उड़ान पर सब्सिडी भी जारी करेगी.

मिली जानकारी के अनुसार प्रथम चरण में विमान का किराया भुवनेश्वर से झारसुगुड़ा करीब 1750 रुपये, झारसुगुड़ा से रांची एवं रायपुर के लिए 1670 रुपये तय किया गया है .उड़ान योजना में राउरकेला, उतकेला एवं जयपुर से विमान सेवा आरंभ होगी. फ़िलहाल इसे जहाजरानी मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिली है. राउरकेला हवाई अड्डे से भी विमान सेवा जल्द शुरू हो जाएगी. उधर उतकेला में भी जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं .

यह भी देखें

आदमपुर हवार्इ अड्डे पर असुरक्षा का साया

तीन हवाई अड्डे होंगे उन्नत, बनेंगे नए टर्मिनल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -