झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान- 'गरीबों को महज 10 रुपए में मिलेगी धोती और साड़ी'

झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान- 'गरीबों को महज 10 रुपए में मिलेगी धोती और साड़ी'

रांची: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने शुक्रवार को राज्य के गरीबी रेखा से नीचे के सभी परिवारों को दस रुपये में धोती/लुंगी एवं साड़ी वर्ष में दो बार देने का ऐलान किया है. सीएम हेमंत सोरेन के नेतृत्व में शुक्रवार को यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया है.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कैबिनेट के इस फैसले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य सरकार 'सोना सोबरन धोती साड़ी वितरण योजना' के अंतर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से आच्छादित राज्य के सभी पात्र गृहस्थ एवं अंत्योदय अन्न योजना के लाभार्थी परिवारों को छह महीने के अंतराल पर एक साल में दो बार तथा वित्तीय वर्ष 2020-21 में एक बार प्रति परिवार महज 10 रुपये में एक धोती/लुंगी एवं एक साड़ी अनुदानित दर पर वितरित करेगी. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने विधानसभा चुनावों में अपने घोषणा पत्र में जनता को धोती/साड़ी देने का वादा भी किया था.

एक अन्य प्रस्ताव में सूबे की 58 ग्रामीण पथ परियोजनाओं के लिए 97 करोड़ रुपये नाबार्ड से ऋण लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है. एक अन्य प्रस्ताव में हजारीबाग के मेरू स्थित BSF कैंटिन से बिक्री होने वाली शराब को वैट से मुक्त करने का प्रस्ताव पर मंजूरी दी थी.

नवरात्रि के शुभारंभ पर सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी शुभकामनाएं

ताइवान और चीन के संबंध को लेकर हांगकांग ने कही ये बात

महिलाओं की सुरक्षा को छोड़, फोटोज सेशन में व्यस्त है सीएम योगी