ताइवान और चीन के संबंध को लेकर हांगकांग ने कही ये बात

Oct 17 2020 11:14 AM
ताइवान और चीन के संबंध को लेकर हांगकांग ने कही ये बात

हाल ही में, हांगकांग ने चीन के संबंध में ताइवान को चेतावनी दी है। हांगकांग के हवाई यातायात नियंत्रकों ने ताइवान देश को सूचित किया कि दक्षिण चीन सागर में ताइवान के नियंत्रित द्वीपों के लिए एक उड़ान पथ पर अगले सूचना तक खतरा था। यह शुक्रवार को ताइपे द्वारा घोषित किया गया था, एक ऐसा मामला जिसने बीजिंग को आशंका पैदा की है और आइलेट्स को अवरुद्ध करने की कोशिश कर सकता है। हाल ही के हफ्तों में, प्रतियोगिता में शामिल दक्षिण चीन सागर के उत्तरी हिस्से में स्थित प्रतास द्वीपों पर तनाव बढ़ गया है। चीन ने उनके पास कई सैन्य अभ्यास किए हैं। प्रतास केवल चीनी-दावा किए गए ताइवान द्वारा हल्के ढंग से बचाव किया गया है।

गुरुवार को, ताइवान ने घोषणा की कि एक नियमित नागरिक चार्टर फ़्लाइट को प्रतास की अपनी यात्रा को खाली करना पड़ा, जब हांगकांग के हवाई यातायात नियंत्रकों ने कप्तान को बताया कि 26,000 फीट से नीचे "खतरनाक गतिविधियाँ" हो रही थीं और विमान प्रवेश नहीं कर सकता था। हांगकांग के नागरिक उड्डयन विभाग ने यह भी कहा कि उन्होंने उड़ान के लिए देखे जाने वाले न्यूनतम सुरक्षित ऊंचाई वाले ताइवान हवाई यातायात नियंत्रकों को बताया था और ताइवान ने तब जवाब दिया था कि उन्होंने हांगकांग उड़ान सूचना क्षेत्र में प्रवेश करने का अनुरोध रद्द कर दिया था।

लेकिन शुक्रवार को देर से ताइवान के नागरिक एयरोनॉटिक्स प्रशासन ने हवाई यातायात नियंत्रकों के बीच बातचीत की एक पूरी प्रतिलिपि घोषित की। हॉन्गकॉन्ग के कंट्रोलर ने कहा, '' खतरे का क्षेत्र अब आगे की सूचना तक है। यह पूछे जाने पर कि क्या संभावित खतरों के विमान पायलटों को सूचित करने के लिए एक NOTAM, या "एयरमेन को नोटिस" दर्ज किया गया है, हांगकांग नियंत्रक जवाब देता है: "एह, नहीं"। इसने आगे कहा, "सकारात्मक, इस स्तर पर हांगकांग के बाद खतरे के लिए सुरक्षित नहीं है।"

अब यूरोपीय सरकार ने चीनी उत्पादों से बचने के लिए किया ये आग्रह

पैगंबर मोहम्मद के कार्टून चर्चा करना शिक्षक को पड़ा भारी, सिरफिरे ने काट दिया सर

विश्व खाद्य दिवस 2020 पर एफएओ संदेश