कलाकारों को झारखंड फैशन फेस्टिवल में  वैश्विक मंच  मिलेगा
कलाकारों को झारखंड फैशन फेस्टिवल में वैश्विक मंच मिलेगा
Share:

रांची : झारखंड फैशन फेस्टिवल मात्र फैशन परेड नहीं बल्कि इसका उद्देश्य स्थानीय तसर उत्पादकों, परिधान डिजाइनरों और प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से इस कार्य से जुड़े लोगों को विश्व स्तर का मंच प्रदान कराना है. यह बात उद्योग विभाग के निदेशक रवि कुमार ने सोमवार को कही.

इस बारे में उद्योग निदेशक ने कहा कि आगामी 25 से 29 मई तक झारखंड फैशन फेस्टिवल  का उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे.राज्य सरकार की कोशिश है कि झारक्राफ्ट के उत्पाद और राज्य में उत्पादित हो रहे तसर को बड़ा बाजार मिले .इस फेस्टिवल से राष्ट्रीय , स्थानीय फैशन डिजाइनर एवं खरीदार को एक मंच मिलेगा.प्रथम चरण में तसर के करीब 80 उत्पादों को अमेजन पर उपलब्ध कराया जाएगा. यही नहीं फेस्टिवल में मलूटी मंदिर के डिजाइन आधारित वस्त्रोत्पादों की श्रृंखला भी लांच होगी.

बता दें कि फेस्टिवल में रीना ढाका, श्रुति, अंबिका जैन, दिव्या कपूर जैसी अन्य राष्ट्रीय स्तर की फैशन डिजाइनर फेस्टिवल में शामिल होंगी. इनके डिजाइन किए गए परिधानों को यहां प्रदर्शित भी किया जाएगा. इसके अलावा झारखंड के थोक क्रेता समूह, स्थानीय डिजाइनरों और शिल्पकारों के व्यवसाय विस्तार के लिए कौशल विकास एवं उद्यमिता का विकास का प्रशिक्षण देने के अलावा नए अवसरों के लिए स्थानीय उत्पादों की बिक्री के लिए बाजार सृजन पर सेमिनार और परिचर्चा भी आयोजित की जाएगी.

यह भी देखें

झारखंड में फैली हिंसा में 7 मरे, बच्चा चोरी की अफवाह से बिगड़ा माहौल

नक्सलवाद को लेकर केंद्र आज करेगा प्रभावित राज्यों से बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -