झारखंड सीएम रघुबर दास ने किया वृक्षारोपण, कहा- हमारी सरकार विस्थापित होने से पहले....
झारखंड सीएम रघुबर दास ने किया वृक्षारोपण, कहा- हमारी सरकार विस्थापित होने से पहले....
Share:

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में विस्थापितों के लिए कूटे गांव में बने आर एंड आर कॉलनी में वृहत वृक्षारोपण समारोह में सूबे के सीएम रघुबर दास ने आर एंड आर कॉलोनी का नामकरण शहीद ठाकुर विश्वनाथ साहदेव के नाम पर किया. यहां विस्थापितों के लिए कुल 400 आवास का निर्माण कराया गया है. यहां सीएम रघुबर दास ने वृक्षारोपण किया और साथ ही कहा नए वर्ष में नए उमंग के साथ यहां सरकार गृह प्रवेश कराएगी. 

इस कॉलनी को राजधानी रांची और झारखंड की आदर्श कॉलनी बनाने का आश्वासन देते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि जल जंगल जमीन हमारे लिए केवल नारा नहीं हमारी अमानत है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार विस्थापित होने से पहले बसाती है. धुर्वा के कूटे गांव में विस्थापितों के लिए निर्मित की गई कॉलनी में वृक्षारोपण के दौरान सीएम रघुबर ने खुद यहां पेड़ लगाया. तो वन विभाग को इस परिसर को हरा भरा बनाने की जिम्मेदारी सौंपी.

वन विभाग ने इस पूरे परिसर में तक़रीबन चार हजार पौधे लगाए. 58 एकड़ में फैले इस परिसर में विस्थापितों के लिए 400 मकान का निर्माण करवाया गया है, इस परिसर में, स्कूल, कम्युनिटी हॉल के साथ-साथ सभी सुविधाएं मौजूद रहेगी. व्यवस्थित तरीके से बसाई गई इस कॉलोनी में, सीएम रघुबर दास ने जनवरी महीने में गृहप्रवेश कराने का भी आश्वासन देते हुए सभी सम्बंधित विभाग को वक़्त पर सारा काम पूरा करने का निर्देश दिया.

कानपूरवासियों को बड़ी सौगात देंगे सीएम योगी, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भ

नौकरियों वाले बयान पर बढ़ा विवाद, अब मंत्री संतोष गंगवार ने पेश की सफाई

बिहार में नियोजित शिक्षकों ने किया उग्र प्रदर्शन, फूंका राज्य सरकार का पुतला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -