झारखंड CM ने की घोषणा पदक विजेताओं की होगी सीधी नियुक्ति
झारखंड CM ने की घोषणा पदक विजेताओं की होगी सीधी नियुक्ति
Share:

रांची: रविवार को मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खेलगांव में सप्तम राष्ट्रीय वनवासी क्रीड़ा महोत्सव के उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए झारखंड के सीएम रघुवर दास ने अपने एक बयान में दोहराया है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश की सरकार सीधी नियुक्ति की प्रक्रिया को दोहराएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपनी इस घोषणा के साथ ही आगे कहा कि ओलिंपिक में पदक जीतने वाले इन खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपये का पुरस्कार व उन्हें सरकारी नौकरी भी दी जायेगी.

सीएम ने कहा कि इसके साथ साथ राज्य सरकार नियुक्तियों में खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण भी देगी. मुख्यमंत्री रघुवर दास रविवार को मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स खेलगांव में सप्तम राष्ट्रीय वनवासी क्रीड़ा महोत्सव के उदघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. तथा इस कार्यक्रम में सीएम ने खेलगांव में प्रदेश सरकार की तरफ से खेल एकेडमी खोलने की भी घोषणा की. इस दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमे इस स्टेडियम को और भी अधिक विकसित करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारत के केंद्रीय ऊर्जा व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने भी सहायता का आश्वासन दिया है.

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रदेश के बहुत से प्रतिभाशाली खिलाडी जैसे की भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाडी महेंद्र सिंह धौनी, दीपिका कुमारी, अशुंता लकड़ा समेत कई खिलाड़ी भी भारत का मान बढ़ा रहे है. सीएम ने कहा कि  झारखंड खेल के क्षेत्र में और आगे बढ़ेगा. उन्होंने जनजातीय खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि इनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. कड़ी मेहनत कर खिलाड़ी देश और राज्य का मान बढ़ा सकते हैं.        

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -