सर्राफा हड़ताल का अनुमान, 50 टन के करीब घटी आभूषणों की बिक्री
सर्राफा हड़ताल का अनुमान, 50 टन के करीब घटी आभूषणों की बिक्री
Share:

एक्साइज को लेकर व्यापारियों की हड़ताल को लगातार एक आक्रामक रुख मिल रहा है. देखने को यह भी मिल रहा है कि मामले में सरकार की तरफ से कोई भी राहत भरा कदम नहीं उठाया जा रहा है. और इस कारण भी यह हड़ताल और व्यापक हो रही है. बताया जा रहा है कि अब व्यापारियों के द्वारा आगे की रणनीति बनाने का काम किया जा रहा है.

इसके तहत ही यह भी बताया जा रहा है कि कल मुंबई में व्यापारियों की एक अहम बैठक होने वाली है. साथ ही यह भी बता दे कि जीजेएफ के द्वारा यह बैठक बुलाई गई है. वही साथ ही यह भी बता दे कि आज भी आईबीजेए ने अपने सदस्यों की अहम बैठक बुलाई है.

गौरतलब है कि आईबीजेए 18 मार्च से हड़ताल वापसी का एलान किया जा चुका है. लेकिन उसके इस एलान पर अन्य संगठनों द्वारा विरोध जताया जा रहा है. गौरतलब है कि सांसद में पेश किये गए बजट में 1 फीसदी एक्साइज लगाए जाने को लेकर यह विरोध 2 मार्च से चल रहा है. व्यापारियों के द्वारा जहाँ हड़ताल कर इसे वापस लिए जाने की मांग की जा रही है तो वैन सरकार की तरफ से ऐसा कोई संकेत नहीं मल रहा है. इस हड़ताल का असर अब आम लोगों पर भी पड़ता हुआ दिखाई देने लगा है.

गौरतलब है कि जहाँ कल मध्यप्रदेश के जबलपुर में ट्रेन को रोक गया तो वहीँ राजस्थान के उदयपुर में भी चक्का जाम किया गया. जहां एक एम्बुलेंस भी फंस गई. वहीँ देश के कई राज्यों से अलग अलग ख़बरें सामने आ रही है. यहाँ तक कि इस हड़ताल से खुद व्यापारियों को भी नुकसान हो रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि हड़ताल के कारण ज्वेलरी की बिक्री भी 50 टन के करीब तक घट जाने का अनुमान लगाया जा रहा है. देखना अब यह है कि यह हड़ताल कितना विकराल रूप लेती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -