क्या हुआ जब रनवे पर आ गया खरगोश और टकराने वाले थे दो विमान!
क्या हुआ जब रनवे पर आ गया खरगोश और टकराने वाले थे दो विमान!
Share:

अहमदाबाद। आमतौर पर भारत में विमानों का रनवे पर फिसलना घटता रहता है। दरअसल कई बार रन वे पर कोई पशु आ जाता है तो किसी और कारण से विमान रन वे पर फिसल जाता है। ऐसे घटनाक्रम महत्वपूर्ण और अंतर्राष्ट्रीय श्रेणी के विमानतल पर भी हो जाते हैं। इसी तरह का एक घटनाक्रम अहमदाबाद विमानतल पर नज़र आया। दरअसल एक खरगोश रन वे पर आ गया और दो विमान आपस में टकराने की स्थिति में आ गए लेकिनन हादसा होने से टल गया।

मिली जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट का विमान जब उड़ानभरने वाला था उसी समय इंडिगो एयरलाईंस का विमान पार्किंग के स्थान पर आगे बढ़ा। ऐसे में स्पाइस जेट के विमान के पायलट की नज़र उस ओर गई जब उन्हंे विमान के पिछले हिसले के रन पर पर रहने की जानकारी मिली तो वे एकबारगी परेशान हो गए।

मगर तुरंत ही एयर ट्रैफिक कंट्रोल को जानकारी दी। इस दौरान इंडिगो विमान के चालकों ने कहा कि पार्किंग के स्थान की ओर बढ़ते हुए रनवे पर खरगोश दिखाई दिया। इस मामले में स्पाइसजेट के पायलट ने लिखा कि इंडिगो प्लेन को टेक आॅु तक रनवे से हटाने की अनुमति नहीं दी गई थी ऐसे में इंडिगो के पायलट ने खरगोश रनवे पर आने का उल्लेख किया। अब इस मामले में सिविल एविएशन के डायरलेक्टर जनरल द्वारा जांच की जा रही है।

प्लेन में भी मिलेगी अब फोन और इन्टरनेट की सुविधा

एयर इंडिया का जबरदस्त ऑफर, कम पैसे में भर सकते है उड़ान

जेट एयरवेज की लन्दन जा रही फ्लाइट का ATC से संपर्क टूटने पर जर्मन लड़ाकू विमानों की मिली मदद

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -