कई अवार्ड जीत चुकी है जेनिफर लॉरेंस, जानें जीवन के गहरे राज
कई अवार्ड जीत चुकी है जेनिफर लॉरेंस, जानें जीवन के गहरे राज
Share:

जेनिफर लॉरेंस का जन्म आज यानी 15 अगस्त 1990 को हुआ था। आज इस खास अवसर पर उनके जीवन से जुड़ी विशेष जानकारी आपको देने वाले है. बता दे कि उनका जन्म और पालन-पोषण केंटकी में माता-पिता करेन और गैरी लॉरेंस द्वारा हुआ था. उसके दो बड़े भाई बेन और ब्लेन हैं. 14 साल की उम्र में उन्हे अभिनेत्री बनने का फैसला किया. उसने माता-पिता को ऐसा करने के लिए उन्होने न्यूयॉर्क शहर जाने के लिए कहा. यहां से उनका अभिनय सफर प्रारंभ हुआ.

नहीं रहे ऑस्कर विजेता पटकथा लेखक कर्ट लुइडके

बता दे कि 2012 में उन्होने द हंगर गेम्स में कैटनिस एवरडीन के रूप में अभिनय किया. फिल्म बहुत बड़ी सफल रही. इस फिल्म ने उन्हे सुपरस्टार बना दिया। उसी वर्ष उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक में अभिनय किया, जिसमें उनके सहकलाकार ब्रैडली कूपर थे. इस फिल्म में उनकी भूमिका के लिए उन्हे सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अकादमी पुरस्कार प्राप्त हुआ.

साउथ के बाद अब हॉलीवुड फिल्मों की तैयारी में जुटें है जीवी प्रकाश

इसके अलावा हंगर गेम्स के अगले भाग में जेनिफर लॉरेंस ने कैटनीस एवरडेन की भूमिका को दोहराया, जिसे दर्शकों को बहुत प्यार मिला. इस फिल्म श्रृंखला ने उन्हे बहुत कमाई करवा कर दी. जिसके बाद उनका नाम सबसे अधिक कमाई करने वाली हॉलीवुड अभिनेत्रियों में शामिल हो गया. साथ ही, एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर एंड पास्ट में मिस्टिक की भूमिका को दर्शकों को बहुत पंसद किया. अगर उनके निजी की बता करें तो वह एक्स-मेन के सह-कलाकार निकोलस हुल्ट को डेट कर चुकी है, जिनसे वह  2014 में अलग हो गई थी. 2014 में इस जोड़ी की तस्वीरें और वीडियो बहुत वायरल हुए थे. इस घटना को डैपिंग करार दिया गया है.

लगातार दूसरे वर्ष हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शीर्ष पर रहे ड्वेन जॉनसन

तीसरी बार माँ बनने वाली हैं क्रिसी टाइगन, दिखाया बेबी बम्प

अगले साल होगी शेरोन स्टोन की बायोग्राफी 'द ब्यूटी ऑफ लिविंग ट्वाइस' लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -