उम्र 16 की और प्रदर्शन ऐसा कि, छूट जाएं अच्छे-अच्छों के पसीने
उम्र 16 की और प्रदर्शन ऐसा कि, छूट जाएं अच्छे-अच्छों के पसीने
Share:

मुंबई : खेल जगत में अभी भारत का दबदबा हर जगह और हर खेल में कायम है. ऐसे में ही कुछ ऐसी प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रही हैं, जिन्हे देख सभी के होश फाख्ता हो जाते हैं. अभी कुछ दिन पहले ही एक 33 साल के ट्रक ड्राइवर जोस डंस्टन ने सर विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सभी को हैरान कर दिया था. दरअसल, एक मैच के दौरान जोस ने तिहरा शतक जड़कर 40 छक्कों के साथ 307 रनों की हैरतअंगेज पारी खेली थी, और इस पर उन्होंने कहा था की इस बात से वे खुद ही हैरान हैं. वहीं अब मुंबई की एक 16 वर्षीय लड़की ने महिला अंडर-19 टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन कर दोहरा शतक जड़ा.

जी हाँ रविवार को खेले गए 50 ओवरों के इस खेल में जेमिमा रॉड्रिक्स ने महज़ 163 गेंदों में 202 रन बना दिए. यह मैच महाराष्ट्र के औरंगाबाद में खेला गया. जेमिमा ने सौराष्ट्र के खिलाफ घरेलू मैच में यह कारनामा किया। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से जेमिमा ने सभी को हिला कर रख दिया. जेमिमा की 202 रनो की पारी की बदौलत टीम 2 विकेट के नुकसान पर 347 का विशाल स्कोर खड़ा कर सकी. 

बता दें की जेमिमा को महज़ 13 साल की उम्र में ही अंडर-19 खेलने का मौका मिला था और वह अभी तक 2 शतक इस टूर्नामेंट में जमा चुकी हैं. दाएं हाथ की इस बल्लेबाज का अंडर-19 सुपर लीग्स में औसत 300 से भी ज्यादा का रहा है। जेमिमा ने बहुत पहले ही क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया था और वह गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल हुई थी. लेकिन अब वे शुरुआती क्रम में बल्लेबाजी यानि की ओपनिंग करने क्रीज़ पर आती हैं. अपने चौथे जन्मदिन के बाद ही जेमिमा ने हार्ड बॉल से क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया था। इससे पहले वे हॉकी अंडर-17 में भी मुंबई का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।

ट्रक ड्राइवर ने तोडा धुरंधर विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

मैरी कॉम में सेमीफइनल में रखा कदम

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज के करियर का दूसरा मैच रहा शानदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -