मैरी कॉम में सेमीफइनल में रखा कदम
मैरी कॉम में सेमीफइनल में रखा कदम
Share:

भारत लगभग सभी खेलों में अपने झंडे गाढ़ता चला जा रहा है. जहां एक ओर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने खिताब पर अपना कब्ज़ा किया, वहीं आज महिला टीम ने भी हॉकी एशियन ट्राफी अपने नाम कर ली. अब मुक्केबाजी में चार बार वर्ल्ड चैम्पियन रह चुकी इंडियन वुमन बॉक्सर एमसी मैरी कॉम ने शनिवार को एशियाई वुमन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में 48 किग्रा वेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में एंट्री करने के साथ ही देश के लिए मेडल पक्का कर लिया है. मैरीकॉम के लिए एशियाई मुक्केबाजी में यह छठा मेडल होगा. 

मैरी कॉम ने इससे पहले एशियाई बॉक्सिंग में 4 गोल्ड व 1 सिल्वर मैडल जीता है. 48 किग्रा के लाइट वेट केटेगरी के क्वार्टर फाइनल में मेरीकॉम ने चीन की मेंग चिंग पिन को हराया. सेमिफाइनल में उनका सामना जापान की सुबासा कोमूरा से होगा. 

आखरी आठ का मुकाबला मैरी कॉम और मिन्ह के बिच काफी शानदार रहा. ताइपे की मुक्केबाज ने दूसरे राउंड में वापस आने की कोशिश की लेकिन कोशिश असफल रही. आखरी राउंड में मेरीकॉम ने उन्हें जीतने का मौका नहीं दिया. भारत ने महिला चैंपियनशिप में ड्रॉ के दिन ही पदक पक्का कर लिया था, जब सीमा पूनिया (प्लस 81 किग्रा) सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गईं  थी.

एशिया कप : भारतीय महिला हॉकी टीम का खिताब पर कब्ज़ा

दूसरे T-20 मैच में भारत को मिली करारी मात

विश्व तीरंदाजी युवा चैम्पियनशिप में भारत ने जीता स्वर्ण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -