ट्रक ड्राइवर ने तोडा धुरंधर विव रिचर्ड्स का रिकॉर्ड

जहाँ एक तरफ इंडिया में फुटबाल और क्रिकेट की धूम मची हुई है वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका में पोर्ट ऑगस्टा का एक ट्रक ड्राइवर सुर्ख़ियों में बना हुआ है. 33 साल के जोस डंस्टन ने सर विव रिचर्ड्स का 33 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, एक मैच के दौरान जोस ने तिहरा शतक जड़कर 40 छक्कों के साथ 307 रनों की हैरतअंगेज पारी खेली है. इस पर जोस का कहना है कि, "इस पारी से में खुद हैरान हूँ."

ऑगस्टा क्रिकेट एसोसिएशन बी ग्रेड मुकाबले में वेस्ट ऑगस्टा की ओर से खेल रहे जोस डंस्टन ने इस शानदार पारी को अंजाम दिया. उन्होंने सेंट्रल स्टार्लिंग टीम के खिलाफ यह मैच खेला जिसमें जबरदस्त उपलब्धि भी हासिल की. 35-35 ओवरों के एक घरेलू मैच में डस्टन ने 27 ओवर के अंदर ही 307 रनों की शानदार पारी खेली. डंस्टन के इस योगदान से उनकी टीम ने कुल 354 रन बनाये जिससे यह साबित होता है कि डंस्टन ने अकेले अपनी टीम 86.72% रन बनाए.

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो अभी तक टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड में केवल वेस्टइंडीज के धुरंधर रिचर्ड्स का नाम दर्ज है.1984 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में 189 रन बनाए थे, जबकि उनकी टीम का स्कोर 272/9 था. यानी टीम के स्कोर का 69.48% रन अकेले रिचर्ड्स ने बनाए थे.

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

विराट ने इस पाकिस्तानी बॉलर की जमकर तारीफ की

रोहित शर्मा ने ली न्यूजीलैंड के इस खिलाडी की क्लास

विराट कोहली ने अफगान क्रिकेटरों को भेजा वीडियो मैसेज, कहा यह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -