दुनिया के टॉप-5 अमीरों में शामिल मार्क जुकरबर्ग
दुनिया के टॉप-5 अमीरों में शामिल मार्क जुकरबर्ग
Share:

आज के इस समय में जहां आम लोगो के बिच में पैसे कमाने की होड़ लगी हुई हैं. वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आज की तकनिकी का इस्तेमाल करके इस दुनिया के बेताज बादशाह बन गए हैं. उनके पास इतना पैसा हैं कि उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता. इन लोगो कि सूचि में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग भी शामिल हैं. आइये आपको बताते हैं ऐसे और लोगो के बारे में जो टेक कि मदद से अमीर बन गए.

1.बिल गेट्सः इस दुनिया में सबसे पहले बिल गेट्स का नाम आता हैं. वे टेक कि दुनिया में सबसे अमीर शख्स हैं. 60 साल के बिल गेट्स के पास 90 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. इसी के साथ बिल गेट्स ना सिर्फ टेक बाजार बल्कि इस दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं.

2. जेफ बेनजोसः इस लिस्ट में शामिल दूसरे शख्स के पास 65.05 बिलियन की संपत्ति हैं, जिसका नाम  जेफ बेनजोस हैं. ये एमेजन के मालिक हैं, जो दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलआइन स्टोर है. इसी के साथ वे वाशिंगटन पोस्ट और स्पेस रकेट कंपनी ब्लू ओरिजिन के मालिक भी हैं.

3. मार्क जकरबर्गः सबसे ज्यादा जाना पहचाना मार्क जुकरबर्ग का नाम इसमें तीसरे पायदान पर आता हैं. उनके पास 46.7 बिलियनडॉलर कि संपत्ति हैं. और वे अभी 31 साल के ही हैं.

4.लैरी एलिसनः ऑरकेल कॉप के मालिक 71 साल के लैरी एलिसन इस लिस्ट में चौथे पायदान पर हैं. उनके पास 46.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. वे इस लिस्ट में चौथे पायदान पर आते हैं. साथ ही वे भी तकनिकी की दुनिया के बादशाह माने जाते हैं.

5.लैरी पेजः  42 साल के लैरी पेज गूगल के को फाउंडर हैं और साथ ही इस वक्त अल्फाबेट के सीईओ हैं. वे 30 साल में पहली बार अरब पति बन गए थे. लैरी पेज. लैरी के पास कुल 37.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -