जेईई मेन्स की परीक्षाएं जनवरी 2021 तक के लिए हुई स्थगित
जेईई मेन्स की परीक्षाएं जनवरी 2021 तक के लिए हुई स्थगित
Share:

जेईई मेन 2021 समाचार के अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन 2021 जनवरी को स्थगित कर देगी। मार्च तक JEE Main 2021 की परीक्षा स्थगित कर दी गई और छात्रों ने पाठ्यक्रम को कम करने के लिए कहा। ये निवेदन हैं शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के ट्विटर हैंडल पर ट्विटर पर उनकी रिकॉर्ड की गई बातचीत के आगे। सैकड़ों अनुरोधों से छात्र, जेईई मेन और एनईईटी परीक्षाओं के पाठ्यक्रम के बारे में पूछते हैं। वे उन छात्रों के लिए जेईई एडवांस 2021 के लिए एक और प्रयास करने का अनुरोध कर रहे हैं जो 2020 में महामारी के कारण प्रयास नहीं कर सकते थे।

प्रकोप के बाद जेईई एडवांस्ड 2021 पर एक और प्रयास की मांग कर रहे हैं। कई छात्र आईआईटी दिल्ली तक भी पहुंच गए हैं, अपनी चिंताओं के निवारण की मांग कर रहे हैं क्योंकि कई छात्र जेईई एडवांस की तैयारी नहीं कर पाए या उन्हें परीक्षा से बाहर होना पड़ा। कई लोग जनवरी की परीक्षा के लिए फरवरी या मार्च तक देरी से आने का अनुरोध कर रहे हैं और अप्रैल की परीक्षा को जून तक के लिए धकेल दिया गया है। विद्यार्थियों ने देरी से परीक्षा देने की चिंता भी व्यक्त की है। कुछ छात्रों ने जेईई एडवांस परीक्षाओं के लिए दो अतिरिक्त प्रयास भी किए हैं। लगभग 12 से 13 लाख छात्र जेईई मुख्य परीक्षाओं के लिए और लगभग 16 लाख छात्र नीट परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को सीबीएसई बोर्ड परीक्षा और जेईई और एनईईटी 2021 जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं पर छात्रों की चिंताओं और सुझावों पर चर्चा करने के लिए 10 दिसंबर, 2020 को ऑनलाइन माना जाता है। छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और अन्य हितधारकों से पूछा गया है। प्रतिक्रिया, चिंताओं और प्रश्नों को साझा करें।

डिप्लोमा इंजीनियर रिक्तियों के लिए एनटीपीसी भर्ती 2020 के लिए करें आवेदन

यहां निकली प्राइमरी टीचर की भर्ती, इस दिन तक कर सकते है आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में कल है आवेदन का अंतिम दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -