JEE ADVANCE RESULT : देशभर में प्रणब गोयल ने पाया पहला स्थान

Jun 10 2018 05:55 PM
JEE ADVANCE RESULT : देशभर में प्रणब गोयल ने पाया पहला स्थान

नई दिल्ली : भारत के तमाम इंजीनियरिंग महाविद्यालयों में एडमिशन के लिए आयोजित की गई परीक्षा जेईई एडवांस का परिणाम जारी कर दिया गया हैं. परीक्षा में प्रणब गोयल ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया हैं. प्रणब रुड़की जोन से हैं. उन्होंने ऑल इंडिया रैंक में पहला स्थान पाया हैं. राजधानी दिल्ली की मीना प्रकाश ने लड़कियों में पहला स्थान प्राप्त किया हैं. जबकि केवीआर हेमंत कुमार ने IIT खड़गपुर रीजन में टॉप किया है. ऑल इंडिया उनकी रैंक छठी हैं. 

देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली रुड़की जोन के प्रणब ने इस परीक्षा में 360 अंकों में से 337 अंक हासिल किए है. ऐसे छात्र जो इस परीक्षा का हिस्सा रहे थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर चेक कर सकते हैं. आगामी 15 जून से सीटों का अलॉटमेंट शुरू होगा. बता दे कि ये परीक्षा 20 मई को ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई थी. 

परीक्षा में सफल रहे छात्र अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग, साइंसेज और आर्किटेक्‍चर में बैचलर्स, इंटीग्रेटेड मास्‍टर्स या बैचलर-मास्‍टर ड्युअल डिग्री ले सकेंगे. इस परीक्षा में देशभर से करीब 1.60 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. आप अपना परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर आसानी से चेक कर सकते हैं. आप निम्नलिखित बिंदुओं को फॉलो कर भी परिणाम देख सकते हैं. 

एेसे चेक कर सकते है आप अपना परीक्षा परिणाम...

- सबसे पहले आप https://results.jeeadv.ac.in पर क्लिक करें.
- जेईई एडवांस्ड 2018 का रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डालें.
- इसके बाद रिजल्ट और स्कोर कार्ड दिखेगा.
- स्कोर कार्ड को डाउनलोड करें क्योंकि यह JoSAA 2018 की काउंसलिग और एडमिशन के लिए जरूरी होगा.

'सुपर 30' के विद्यार्थियों ने एक बार फिर किया कमाल, जेईई एडवांस में 30 में से 26 परीक्षार्थी सफल

झारखंड 10th Result : इस दिन खत्म होगा लाखों छात्रों का इंतजार, पढ़े पूरी खबर

Odisha 12th Result : कॉमर्स-आर्ट्स के नतीजे घोषित, यहां देख सकते है छात्र

?