'सुपर 30' के विद्यार्थियों ने एक बार फिर किया कमाल, जेईई एडवांस में 30 में से 26 परीक्षार्थी सफल
'सुपर 30' के विद्यार्थियों ने एक बार फिर किया कमाल, जेईई एडवांस में 30 में से 26 परीक्षार्थी सफल
Share:

रविवार को आये ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन एडवांस के परीक्षा परिणामों में एक बार फिर पटना के 'सुपर 30' ने कमाल किया है. इस बार 'सुपर 30' के 30 में से 26 परीक्षार्थी सफल हुए है. 


रविवार को आईआईटी ने ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन एडवांस के परीक्षा परिणाम घोषित किये हैं. परिणाम में रुड़की जोन के प्रणव गोयल टॉपर बने हैं. इस साल कट-ऑफ मार्क्‍स 126 कर दिए गया. इस  कारण 15 साल बाद रिजल्‍ट में बड़ी गिरावट आई है. लड़कियों में दिल्ली की मीनल पारख ने टॉप किया है. मीनल ने ओवरऑल  छठी रैंकिंग हासिल की है. 

इस बार एडवांस के लिए 1,60,716 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया था. वहीं इस साल लगभग 70, 000 अभ्यर्थियों ऐसे भी रहे जिन्होनें ने जेईई मेन में क्वालीफाई करने के बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं कराया. विद्यार्थी परीक्षा परिणाम वेबसाइट results.jeeadv.ac.in पर जाकर देख सकते हैं. वेबसाइट पर जाने के बाद जेईई एडवांस के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा. फिर, अपना जेईई एडवांस का रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्‍म तिथि दर्ज करना होगा.  परीक्षा परिणाम आने के बाद अब विद्यार्थी  कॉलेजों में सीट का चयन कर पाएंगे.  15 जून से कॉलेजों में सीट चयन की प्रक्रिया शुरू होगी.

सरकारी बंगले के नुकसान की भरपाई कर दूंगा - अखिलेश यादव

क्या तेज प्रताप कर रहे है बगावत का शंखनाद

'फल्गु' नदी को बचाने के लिए एकजुट हुए शहर के लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -