JDU ने बजट को बताया निराशाजनक, कहा- 'केंद्रीय बजट विकसित राज्यों‌ के लिए ऐतिहासिक, लेकिन...'
JDU ने बजट को बताया निराशाजनक, कहा- 'केंद्रीय बजट विकसित राज्यों‌ के लिए ऐतिहासिक, लेकिन...'
Share:

पटना: मंगलवार को भारत का आम बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में पेश किया। इस के चलते वित्तमंत्री ने कई प्रकार की घोषणाएं की। अब बजट पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया भी आने लगी है। NDA में सम्मिलित जनता दल यूनाइटेड ने इस बजट को लेकर निराशा व्यक्त की है। JDU के संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बजट को निराशाजनक बताया है। 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'केन्द्रीय बजट विकसित प्रदेशों के लिए ऐतिहासिक, लेकिन बिहार के लिए निराशाजनक है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी ने बिहार को खास प्रदेश का दर्जा देने की मांग को अनदेखा कर हमसभी बिहारवासियों को दुखी किया है।' दरअसल, JDU सहित विभिन्न विपक्षी दल निरंतर केंद्र सरकार से बिहार को खास प्रदेश का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर JDU अध्यक्ष ललन सिंह निरंतर पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चला रहे हैं, मगर केंद्र की ओर से इस पर अब तक कोई खुलकर प्रतिक्रिया नहीं आई है।

वही ऐसे में हर किसी को उम्मीद थी कि शायद बजट में बिहार को खास प्रदेश का दर्जा देने को लेकर कुछ घोषणा की जाए। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी पहले से कह रही है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की आवश्यकता नहीं है। केंद्र ने बिहार को वैसे भी ज्यादा  पैकेज दिया है, जिसके माध्यम से प्रदेश में निरंतर विकास के काम हो रहे हैं।

शादी वाले दिन गायब हुआ दूल्हा, बारात का इंतजार करते रह गया वधु पक्ष, जानिए पूरा मामला

भारत 9.2 प्रतिशत की विकास दर को छूने के लिए तैयार

भारतीय तटरक्षक बल के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -