CM के रूप में जयललिता ने लेती थी सिर्फ 1 रुपये सैलरी
CM के रूप में जयललिता ने लेती थी सिर्फ 1 रुपये सैलरी
Share:

जानी मानी मशहूर एक्ट्रेस और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही जयराम जयललिता का आज जन्मदिन है। जयललिता ने फिल्मों के साथ राजनीति (Politics) में भी लोकप्रियता के नए कीर्तिमान स्थापित किए थे. राजनीति में उन पर व्यक्तिपूजा को बढ़ावा देने का आरोप लगा. मगर इससे उनकी लोकप्रियता या राजनैतिक छवि में कमी नहीं आई. 

जयललिता लोकप्रिय रूप से ’अम्मा’ के नाम से जानी जाती थीं तथा जनता की नेता भी थीं। जब 5 दिसंबर, 2016 को उनका देहांत हुआ तो पुरे देश में मातम छा गया। तमिलनाडु में उस दिन हर किसी की आँखें नम थी। उन्होंने 14 वर्ष की अवधि में छह बार तमिलनाडु के सीएम के तौर पर कार्य किया। वह जब सीएम थी तो केवल 1 रुपये सैलरी के तौर पर लेती थी। उन्होंने सीएम के तौर पर वेतन लेने से मना कर दिया। अपने फिल्मी करियर के चलते, जयललिता ने 85 तमिल फिल्में और एक हिंदी फिल्म, 'इज्जत' में दिखाई दी थी। उनके साथ इस फिल्म में एक्टर धर्मेंद्र दिखाई दिए थे, जो हिट भी रही।

वर्ष 1995 में उन्होंने सीएम के तौर पर अपने पहले कार्यकाल के दौरान, अपने मुँह बोले बेटे की शादी का के लिए एक भव्य आयोजन किया था। गिनीज रिकॉर्ड के मुताबिक, चेन्नई के 50 एकड़ के मैदान में शादी में 1,50,000 से ज्यादा मेहमानों को आमंत्रित किया गया था। कुछ ही वक़्त पहले कंगना रनौत की 'थलाइवी' रिलीज़ हुई थी, जिसमें वह जयललिता की भूमिका में दिखाई दी हैं। फिल्म 10 सितंबर 2021 को रिलीज हुई थी। 

'कांग्रेस के महाधिवेशन से डर गई भाजपा..', पवन खेड़ा मामले में बोले सीएम बघेल

छत्तीसगढ़ में कल से कांग्रेस का महाधिवेशन, विपक्ष की एकजुटता और लोकसभा चुनाव पर होगा मंथन

'नितीश कुमार को अब राजपाट छोड़ देना चाहिए, क्योंकि..', गिरिराज सिंह के बयान के मायने क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -