इस मशहूर अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा
इस मशहूर अभिनेत्री ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

कन्नड़ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री जयंती का बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है. 73 वर्षीय मशहूरअभिनेत्री काफी लम्बे समय से बीमार थी, जिसके चलते वे अस्पताल में भर्ती थी. जयन्ती का निधन क्रोनिक अस्थमा बीमारी से पीड़ित होने के कारण हुआ है. उन्हें हाल ही में गत रविवार को बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी. 

कन्नड़ फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री 6 जनवरी 1945 को कर्नाटक में जन्मी थी. जयंती ने फिल्मों में अभिनेत्री के रूप में पहचान बनाने से पहले बाल कलाकार के रूप में भी कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने अपने अभिनय कला की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में ही की थी. 73 वर्षीय दिवंगत अभिनेत्री जयंती ने अभिनय कला के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन और गायन कला में भी हाथ आजमाया था. अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने करीब 500 फिल्मों में अभिनेत्री की रूप में काम किया था. 

आपको बता दे कि जयंती 60 से 80 के दशक में दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं. कन्नड़ फिल्मों के साथ ही जयंती ने हिंदी सिनेमा में भी काम किया था. उन्होंने बॉलीवुड की 3 फ़िल्में तीन बहुरानियां, तुमसे अच्छा कौन है और गुंडा में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा था. कन्नड़ और बॉलीवुड के साथ जयंती ने मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्म उद्योग में भी खूब नाम कमाया था. अपने फ़िल्मी जीवन में उन्होंने करीब 500 फिल्मों में बतौर अभिनेत्री मौजूदगी दर्ज कराई. उनकी बेहतरीन अदाकारी के चलते उन्हें कन्नड़ फिल्म उद्योग ने अभिनय शारदे उपाधि से सम्मानित भी किया था.

30 साल जहां रहे वापस उसी एक कमरे के घर में पहुंचे जैकी श्रॉफ

अजय है शाहरुख़ को पछाड़ने और अक्षय की बराबरी करने को तैयार...

Raid : इस मामले में फिर अक्षय से आगे निकले अजय देवगन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -