लोकसभा चुनाव के लिए जयंत चौधरी ने भी कसी कमर, बागपत और बिजनौर से RLD ने घोषित किए उम्मीदवार
लोकसभा चुनाव के लिए जयंत चौधरी ने भी कसी कमर, बागपत और बिजनौर से RLD ने घोषित किए उम्मीदवार
Share:

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़े घटनाक्रम में, राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने बागपत और बिजनौर सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। खबरों के मुताबिक, राजकुमार सागवान बागपत सीयर से जबकि चंदन चौहान बिजनौर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पिछले महीने की शुरुआत में, चौधरी ने पुष्टि की थी कि उनकी पार्टी एनडीए के साथ गठबंधन में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उनकी पार्टी विपक्ष के I.N.D.I.A ब्लॉक का हिस्सा थी। बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जेडीयू के बाद आरएलडी पिछले महीने गठबंधन से बाहर निकलने वाली दूसरी पार्टी बन गई है। दोनों नेताओं के कदमों से विपक्ष की एकता के साथ-साथ कुछ महीनों में होने वाले आम चुनावों में केंद्र में भाजपा से मुकाबला करने की उम्मीदों को भी बड़ा झटका लगा है।

हाल ही में चौधरी ने केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की थी और उसे 'जड़ी हुई सरकार' करार दिया था. 9 फरवरी को जयंत चौधरी ने कहा कि केंद्र ने भारत रत्न की घोषणा से उनका दिल जीत लिया। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, "दिल जीत लिया।" चौधरी प्रसिद्ध किसान चैंपियन चौधरी चरण सिंह के पोते हैं। यहां तक कि उन्होंने इस सरकार की कार्यशैली को अपने दादा की कार्यशैली के बराबर बताया। उन्होंने कहा, "इस सरकार की कार्यशैली चरण सिंह की कार्यशैली को दर्शाती है...केवल एक जमीन से जुडी सरकार ही चरण सिंह को भारत रत्न दे सकती थी।"

जयंत चौधरी ने कहा, ''चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला बहुत बड़ा फैसला है...कल घोषणा के बाद लोगों ने दिवाली मनाई...कल कनॉट प्लेस में किसानों ने मिठाइयां बांटीं. इससे तो यही पता चलता है कि यह निर्णय केवल उनके परिवार के सदस्यों तक ही सीमित नहीं था, बल्कि किसानों को मजबूत करने वाला निर्णय है..."

जयंत ने कहा था कि, ''मैं 10 साल तक विपक्ष में रहा हूं, कुछ समय तक इस सदन के इस तरफ बैठा हूं, मौजूदा सरकार की कार्यशैली में भी चौधरी चरण सिंह के विचारों की झलक मिलती है. जब पीएम मोदी मुद्दों को संबोधित करते हैं गाँव में शौचालय, जब भारत सरकार महिला सशक्तिकरण को अपना मंच बनाती है और गाँवों में जागरूकता पैदा करती है, तो मुझे इसमें चौधरी चरण सिंह जी का उद्धरण याद आता है।” 

'कांग्रेस के 10 साल बनाम भाजपा के 10 साल, बहस कर लो राहुल गांधी..', स्मृति ईरानी का खुला चैलेंज

आज ओडिशा को 19600 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रतिबंधित किया जाए P@RN ..! सुप्रीम कोर्ट में PIL दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -