आज ओडिशा को 19600 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
आज ओडिशा को 19600 करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी, इन विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
Share:

भुवनेश्वर: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राज्य की अपनी यात्रा के दौरान ओडिशा में 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का अनावरण करने के लिए तैयार हैं। 5 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक की जयंती भी होती है, जिनके नाम पर सत्तारूढ़ बीजद का नाम रखा गया है। ये परियोजनाएँ तेल और गैस, रेलवे, सड़क, परिवहन और राजमार्ग और परमाणु ऊर्जा सहित क्षेत्रों से हैं। पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) आशीष कुमार सिंह ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि पीएम की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा बलों को उचित तरीके से तैनात किया गया है।

सिंह ने कहा कि, "पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर पर्याप्त व्यवस्था की गई है। वरिष्ठ अधिकारियों की कमान में 3000 से अधिक पुलिस बल तैनात किए गए हैं। कार्यक्रमों के आधार पर टीमों को विभाजित किया गया है।" पीएम मोदी पारादीप रिफाइनरी में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की मोनो एथिलीन ग्लाइकोल परियोजना का उद्घाटन करेंगे, जो भारत की आयात निर्भरता को कम करने में मदद करेगी। वह ओडिशा के पारादीप से पश्चिम बंगाल के हल्दिया तक जाने वाली 344 किलोमीटर लंबी उत्पाद पाइपलाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पूर्वी तट पर आयात बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए, प्रधान मंत्री पारादीप में 0.6 एमएमटीपीए एलपीजी आयात सुविधा का उद्घाटन करेंगे। वह एनएच-49 के सिंघरा से बिंजाबहल खंड, एनएच-49 के बिंजाबहाल से तिलेइबानी खंड, एनएच-18 के बालासोर-झारपोखरिया खंड और एनएच-16 के टांगी-भुवनेश्वर खंड के चार लेन का भी अनावरण करेंगे।

पीएम का दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जाजपुर जिले के चंडीखोल पहुंचने और एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा, "प्रधानमंत्री अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे।" 5 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक की जयंती भी होती है, जिनके नाम पर सत्तारूढ़ बीजद का नाम रखा गया है। वह चंडीखोल-पारादीप सड़क की आठ लेन की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम 162 किलोमीटर लंबी बांसपानी-दैतारी-टोमका-जखापुरा रेल लाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बयान में कहा गया है कि यह न केवल मौजूदा क्षमता को बढ़ाएगा बल्कि क्योंझर से निकटतम बंदरगाहों और इस्पात संयंत्रों तक लौह और मैंगनीज अयस्क के कुशल परिवहन की सुविधा भी प्रदान करेगा।

पीएम मोदी इंडियन रेयर अर्थ लिमिटेड के ओडिशा सैंड्स कॉम्प्लेक्स में 5 एमएलडी समुद्री जल अलवणीकरण संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे। इसे भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र द्वारा विकसित स्वदेशी अलवणीकरण प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र अनुप्रयोगों के एक भाग के रूप में बनाया गया है। पीएम ने आखिरी बार 3 फरवरी को राज्य का दौरा किया था और 68,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का अनावरण किया था।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर प्रतिबंधित किया जाए P@RN ..! सुप्रीम कोर्ट में PIL दाखिल

कांग्रेस उम्मीदवार नासिर हुसैन जीते, तो 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारों से गूंजी कर्नाटक विधानसभा, इल्तहाज़, मुनव्वर और मोहम्मद गिरफ्तार

'अपने काम से काम रखें पश्चिमी देश..', विदेश मंत्री जयशंकर के बेबाक जवाब का मुरीद हुआ रूस, जानिए क्या कहा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -