ईसी ने दिया तमिलनाडु के दो दिग्गजों को नोटिस

नई दिल्ली : चुनाव आयोग द्वारा अन्नाद्रमुक के प्रमुख और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता और द्रमुख अध्यक्ष एम करूणानिधि दोनों पर ही सवाल उठाए हैं। इस दौरान दोनों पर ही चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। चुनाव आयोग द्वारा कहा गया कि आचार संहिता का पूरी तरह से पालन नहीं हो रहा है। उनका कहना था कि ये दोनों ही नोटिस एक जैसे हैं।

उनका कहना था कि दोनों दल के घोषणापत्र पहली नज़र में आयोग द्वारा दिए जाने वाले आदेशों की पूर्ति नहीं कर रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा द्वारा उन्हें 15 मई को शाम करीब 5 बजे जवाब देने का समय दिया गया है।

इन दोनों को ही चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का पालन न करने पर जवाब देना होगा। इन दलों को घोषणा पत्र में किए गए वायदों को लेकर जानकारी देना होगी और यह दर्शाना होगा कि आखिर इसका औचित्य क्या है। उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में विधानसभा का मतदान सोमवार को होना है। आयोग ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इन दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है उसका जवाब नहीं दिया गया है। इन दलों के विरूद्ध आगे चलकर उचित कार्रवाई की बात कही गई है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -