कौन बना आईपीएल में सबसे तेज 150 विकेट झटकने वाला भारतीय गेंदबाज
कौन बना आईपीएल में सबसे तेज 150 विकेट झटकने वाला भारतीय गेंदबाज
Share:

 जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास। उन्होंने आईपीएल में 150 विकेट लेकर दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज का दर्जा प्राप्त किया। उन्होंने 125 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की। 

जसप्रीत बुमराह को इस मुकाम पर पहुंचने से पहले, भुवनेश्वर कुमार एकमात्र भारतीय तेज गेंदबाज थे जिन्होंने आईपीएल में 150 विकेट लिए थे। उसके अलावा, राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल ने 118 मैचों में, ड्वेन ब्रावो ने 137 मैचों में और भुवनेश्वर कुमार ने 138 मैचों में आईपीएल में 150 विकेट हासिल किए।
 पोरेल ,30 साल के बुमराह के 150वें शिकार बने। दिल्ली की पारी के 16वें ओवर में पोरेल का शॉट मिसटाइम हुआ और लांग ऑन पर टिम डेविड ने आसान कैच पकड़ लिया। गौरतलब है की जसप्रीत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में दो महत्वपूर्ण विकेट झटके जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस को जीत में आसानी हुई। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने पहले 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसका पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 205 रन ही बना पाई और 29 रनों से हार गई।

इस विकेट के साथ, बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने साल 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था और पहले विकेट के रूप में विराट कोहली को आउट किया था। 

पाकिस्तानी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे या युद्ध की ? देखें ट्रेनिंग का Video

उबाऊ दैनिक जीवन से ब्रेक लेना चाहते हैं? देश में इन जगहों से रोमांच का लें आनंद

हादसे का शिकार हुई इन क्रिकेटर्स की कार, फैंस को लगा झटका
              

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -