जापान मार्च में शुरू होने वाली संगरोध अवधि को कम करेगा: फुमियो
जापान मार्च में शुरू होने वाली संगरोध अवधि को कम करेगा: फुमियो
Share:

 

टोक्यो: मार्च से शुरू होकर, जापान प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के अनुसार, दैनिक प्रवेश सीमा बढ़ाकर और जापानी और विदेशी दोनों नागरिकों के लिए संगरोध अवधि को सात से तीन दिनों तक कम करके कोविड -19 सीमा नियमों में ढील देगा।

रिपोर्ट के अनुसार, जापान अगले महीने से प्रतिदिन नए अप्रवासियों की संख्या को 3,500 से बढ़ाकर 5,000 कर देगा, और विदेशी नागरिक पर्यटन के अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए देश में प्रवेश कर सकेंगे।

निर्णय देश के अनिवासी विदेशी प्रवेश प्रतिबंध के रूप में आया, जिसे नवंबर 2021 से फरवरी 2022 के अंत तक लागू किया गया था, अत्यधिक कठोर होने और विज्ञान पर आधारित नहीं होने के कारण व्यापक आलोचना हुई। यात्रियों को जापान पहुंचने पर तीन दिनों के लिए क्वारंटाइन करना होगा, एक बार जब वे कोविड -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण करेंगे, तो समय समाप्त हो जाएगा।

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेषज्ञ पैनल के प्रमुख द्वारा घोषित किए जाने के बाद प्रवेश प्रतिबंधों में ढील दी गई थी कि फरवरी की शुरुआत में कोविड-19 मामलों की हालिया वृद्धि "चरम पर" थी। कोरोनवायरस के अत्यधिक पारगम्य ओमाइक्रोन तनाव का मुकाबला करने के प्रयास में, देश ने नवंबर के अंत में सीमा नियंत्रण लागू करने का निर्णय लिया।

अपवाद के रूप में, जापान में प्रवेश करने के इच्छुक अनिवासी विदेशियों के केवल एक छोटे प्रतिशत को ही वीजा दिया गया है। छात्र, उद्यमी, बुद्धिजीवी और यहां तक ​​कि जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य भी जापानी सरकार से सीमाओं में ढील देने की गुहार लगा रहे हैं।

रूस ने मास्को में दूतावास से अमेरिकी राजनयिक को निष्कासित किया

रूस ने अपनी सुरक्षा चिंताओं पर अमेरिका की प्रतिक्रिया को असंतोषजनक माना

पाकिस्तान 9/11 के पीड़ितों को योजना के अनुसार मुआवजा देगा: क्रिस अलेक्जेंडर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -