पाकिस्तान 9/11 के पीड़ितों को योजना के अनुसार मुआवजा देगा: क्रिस अलेक्जेंडर

 

कनाडा: कनाडा के पूर्व मंत्री और राजदूत क्रिस एलेक्जेंडर ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा है कि पाकिस्तान को 9/11 के पीड़ितों को मुआवजा देना चाहिए क्योंकि हमलों की योजना कराची में बनाई गई थी।

 "अफगानिस्तान के सेंट्रल बैंक की संपत्ति अफगानों की है, न कि आतंकवादी प्रॉक्सी या पाकिस्तानी सेना की। पाकिस्तान को कराची में 9/11 के हमलों के पीड़ितों को मुआवजा देना चाहिए, जो एक पाकिस्तानी नेता के तहत साजिश रची गई थी, जिसे 2011 तक बचाया गया था" एक ट्वीट में हैशटैग सैंक्शन पाकिस्तान के साथ कनाडा के नागरिकता और आव्रजन मंत्री अलेक्जेंडर ने टिप्पणी की।

सिकंदर ने आगे कहा, "कराची में 9/11 के आतंकी हमलों की योजना पाकिस्तान समर्थित एक नेता ने बनाई थी, और परिणामस्वरूप, पाकिस्तान को 9/11 के पीड़ितों को मुआवजा देना चाहिए"। सिकंदर ने यह भी कहा कि पैसा अफगानों का था, न कि पाकिस्तानी सेना के आतंकवादी परदे के पीछे, तालिबान की ओर इशारा करते हुए। अमेरिका ने घोषणा की है कि वह 9/11 के पीड़ितों के लिए अफगानिस्तान के 7 अरब डॉलर के फंड का आधा योगदान देगा।

 सिकंदर ने एक और ट्वीट भेजा "छह महीने पहले, संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और नाटो ने पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवादी ठगों के लिए अफगानिस्तान को छोड़ दिया। एक असफल दृष्टिकोण का पालन करना बंद करें जो अफगानों को दर्द दे रहा है और वैश्विक सुरक्षा को खतरे में डाल रहा है। अकाल को रोकने के लिए अभी कार्य करें और दमन ।"

चिली के राष्ट्रपति ने प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की

इज़राइल पर्यटन मंत्रालय ने महामारी के बीच टूर गाइड का समर्थन करने की योजना शुरू की

हंगरी सरकार ने यूरोपीय अदालत पर राजनीतिक शक्ति के प्रभाव में होने का आरोप लगाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -