जापान ने अमेरिका की घटना के बाद बोइंग 777 जेट विमानों के लिए एयरलाइनों को दिया आदेश
जापान ने अमेरिका की घटना के बाद बोइंग 777 जेट विमानों के लिए एयरलाइनों को दिया आदेश
Share:

टोक्यो: जापान के भूमि मंत्रालय, आधारभूत संरचना, परिवहन और पर्यटन ने बोइंग कंपनी 777 के सभी उड़ानों के ठहराव का आदेश दिया जो इंजन से लैस था जो शनिवार को डेनवर के ऊपर विफल रहा क्योंकि अमेरिकी विमानन नियामकों ने मॉडल के प्रशंसक ब्लेड के आपातकालीन निरीक्षण का आदेश दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि यहां परिवहन मंत्रालय तब घबरा गया जब बोइंग 777 जेट इंजन संयुक्त राज्य में उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद विफल हो गया।

बोइंग 777 के संचालन को रोकने का परिवहन मंत्रालय का आदेश ऑल निप्पॉन एयरवेज को दिया गया, जिसके बेड़े में 19 बोइंग 777 जेट हैं, जिनमें से एक ही प्रकार का इंजन है, और जापान एयरलाइंस जिसके पास 13 जेट हैं। यूनाइटेड एयरलाइंस के बोइंग 777-200 विमान, डेनवर, कोलोराडो से उड़ान भरते समय, एक बड़े इंजन के पुर्जों को खो दिया जो एक आवासीय क्षेत्र में गिर गया। स्थानीय अधिकारियों और मीडिया रिपोर्टों ने कहा कि विमान सुरक्षित रूप से उतरने में कामयाब रहा।

हालांकि मंत्रालय ने वाहक को अपने बोइंग 777 को जांचने और अन्य उपायों को पूरा करने के लिए आदेश दिया, दोनों कंपनियों ने कहा कि अन्य मॉडल उनकी जगह लेंगे और नियमित उड़ान कार्यक्रम अप्रभावित रहेंगे। पिछले साल दिसंबर में, जापान एयरलाइंस बोइंग 777 को ओकिनावा के जापान के सबसे दक्षिणी क्षेत्र में नाहा हवाई अड्डे पर इंजन की क्षति के कारण आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर किया गया था, परिवहन मंत्रालय ने जापानी एयरलाइन कंपनियों को अपने सभी बोइंग 777 पर निरीक्षण कार्य बढ़ाने का आदेश दिया। मंत्रालय अमेरिकी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के साथ भी काम कर रहा है और घटना की जानकारी जुटा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण अभियान का आयोजन

मंत्री ने कहा- यूक्रेन में जुलाई तक कम होगा कोरोना का कहर

श्रीलंका ने भारत के साथ टकराव से बचने के लिए संसद में इमरान खान का भाषण किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -