श्रीलंका ने भारत के साथ टकराव से बचने के लिए संसद में इमरान खान का भाषण किया रद्द

By Emmanual Massey
Feb 22 2021 02:18 PM
श्रीलंका ने भारत के साथ टकराव से बचने के लिए संसद में इमरान खान का भाषण किया रद्द

लखनऊ: दिल्ली से बरेली में नवनिर्मित हवाई अड्डे के लिए उड़ान संचालन 8 मार्च से केंद्र की प्रमुख क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत शुरू होगा। क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) के तहत, हर बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को 8 मार्च से बरेली और दिल्ली के बीच एलायंस एयर द्वारा उड़ानें संचालित की जानी हैं। एयरलाइन आरसीएस के तहत 1 मार्च से दिल्ली और बिलासपुर को जोड़ने वाले प्रयागराज से दो उड़ानें भी शुरू करेगी। 

विशेष रूप से, बरेली लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद कार्यात्मक होने के लिए राज्य का आठवां हवाई अड्डा होगा। नागरिक उड्डयन सचिव सुरेंद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने बरेली में एक सिविल एन्क्लेव के निर्माण पर लगभग 83 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि यह लगभग 35 एकड़ भूमि के अलावा है, जो भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को मुफ्त में उपलब्ध कराई गई है और समर्पित बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 9.8 करोड़ रुपये है। 

नागरिक उड्डयन विभाग के सूत्रों ने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस ने उड़ानों के संचालन के लिए एक मूल्यांकन करने के लिए बरेली भी एक टीम भेजी है। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा- "आसपास के कई पर्यटन स्थल होने के बावजूद यह क्षेत्र काफी हद तक अनसुलझा है।" इस क्षेत्र में कई उद्योगपति भी हैं, जो दिल्ली और मुंबई जैसे व्यापारिक केंद्रों तक पहुंचने के लिए उड़ानों की तलाश करते हैं। सूत्रों ने कहा कि इन सुविधाओं की मांग लंबे समय से लंबित थी, लेकिन न तो जिला प्रशासन और न ही पिछली राज्य सरकारों ने ध्यान दिया था।

नेपाल में बुजुर्गों के लिए शुरू होगा टीकाकरण अभियान

भारत ने मंगोलिया को भेजी कोरोना वैक्सीन

म्यांमार ने प्रदर्शनकारियों के लिए जारी की चेतावनी, कहा- हुआ रैली का आयोजन तो हो सकती है मौतें