जापान में हगीबीस तूफ़ान ने मचाया हाहाकार, 70 लोगों की मौत, 37 नदियों के बांध ध्वस्त
जापान में हगीबीस तूफ़ान ने मचाया हाहाकार, 70 लोगों की मौत, 37 नदियों के बांध ध्वस्त
Share:

टोक्यो: जापान में तूफान हगीबिस (Hagibis) की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 70 पहुँच गई है और 200 से अधिक लोग घायल हैं जबकि 13 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। जापान के इतिहास में सबसे भयंकर तूफानों में शुमार हगिबिस से मरने वालों की तादाद और अधिक होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

इससे पहले के तूफान में मृतकों का आंकड़ा 58 था। हगिबिस ने शनिवार को जापान में दस्तक दी थी। भयंकर तूफान के साथ हुई भारी बारिश और तेज हवाओं ने चारों तरफ तबाही मचा दी। पूरे देश में नदियों के उफान की वजह से बड़े पैमाने पर बाढ़ आई। चिबा प्रान्त में तो लोगों को बवंडर का भी सामना करना पड़ा। एक रिपोर्ट के अनुसार, 37 नदियों पर बने सुरक्षात्मक बांध तबाह हो गए हैं, जबकि 16 जापानी प्रान्तों में 161 नदियों में बाढ़ आ गई है।

तूफान से फुकुशिमा, मियागी, कानागावा, तोचिगी, सैतामा, नागानो और शिज़ुओका प्रान्त को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है। अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग मंत्रालय के मुताबिक, 13 प्रान्तों में 138,000 घरों में लोग बगैर पानी के रह रहे हैं, जबकि 34,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित है जिसकी वजह से लोग बगैर बिजली के रह रहे हैं। राहत कार्य और बचाव कार्य तीसरे दिन भी जारी है।

इस डायरेक्टर संग काम करने को तापसी पन्नू ने कहा श्राप, फिल्म की शूटिंग की पूरी

प्रोजेक्ट असिस्टेंट,फील्ड वर्कर के पदों पर जॉब ओपनिंग, जानिए चयन प्रक्रिया

महात्मा गाँधी पर आयोजित सम्मेलन में बोले युवा लेखक, कहा- बापू के 'हे राम' और 'जय श्री राम' में काफी अंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -