चिप्स से बनाई गई मोनालिसा की सबसे बड़ी पेंटिंग, जानिए खास बात
चिप्स से बनाई गई मोनालिसा की सबसे बड़ी पेंटिंग, जानिए खास बात
Share:

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं और कई तरह के रिकॉर्ड बना लेते हैं. दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जो अपने टैलेंट के चलते दुनिया में नाम रोशन कर देते हैं और साथ ही उनका नाम गिनीज़ बुक में भी दर्ज हो जाता है. कई सरे रिकॉर्ड के बारे में आपने सुना होगा, एक और ऐसे ही रिकॉर्ड के  बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर एक बार फिर से आप हैरान हो जायेंगे. आपने चिप्स अब तक खाई ही होंगी लेकिन चिप्स का ये उपयोग देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. 

ज्यादा खूबसूरती बनी पाबंदी का कारण, एक्ट्रेस पर लगा बैन

दरअसल, जापान में रविवार को एक पेंटिंग बनाई गई जो सबसे फेमस मोनालिसा की है जिसे अपने कई जगह पर देखा ही होगा. ये जानकर हैरानी होगी कि ये पेंटिंग किसी और चीज़ से नहीं बल्कि चिप्स से बनाई गई है. जी हाँ, आपको बी यकीन नहीं होगा कि ये पेंटिंग 24 हजार चावल की चिप्स की मदद से बनाई गई है. पेंटिंग की लंबाई 13 मीटर और चौड़ाई 9 मीटर है और इस पेंटिंग का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है. आपको बता दें, मोनालिसा की इस पेंटिंग को सोका गक्कई में बनाया गया है जो एक धार्मिक उत्सव होता है. इसे 200 स्थानीय लोगों ने 24 घंटे की कड़ी मेहनत से बनाया है. 

इस पुरूष ने किया इतना गंदा काम कोर्ट ने दी 160 साल की जेल की सजा

आगे बता दें, यह चिप्स 7 विभिन्न रंगों की थी. और कुछ शेड देने के लिए सोया सॉस, ग्रीन टी और चीनी का भी प्रयोग किया गया है.  इस पेंटिंग बनाने में शामिल 7 साल के मी हमानो ने बताया कि इस दौरान उन्हें काफी मज़ा आया. आखिर में चिप्स को लोगों को फ्री गिफ्ट के तौर पर बांट दिया गया.  

यह भी पढ़ें...

टेस्ट-ट्यूब तकनीक से पहली बार जन्मे दो शावक

क्या आपने कभी महिला और पुरूष के बटन पर ध्यान दिया..??

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -